G News 24 :आज ग्वालियर आ रहें है देश के गृह मंत्री अमित शाह

  2000 से ज्यादा पुलिसकर्मी, सुरक्षा बल तैनात...

आज ग्वालियर आ रहें है देश के गृह मंत्री अमित शाह

ग्वालियर।  20 अगस्त का दिन ऐतिहासिक होने वाला है, क्योंकि मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की वृहद कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है। बैठक में प्रदेशभर के करीब 1500 पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल होंगे। कार्यसमिति का शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिवप्रकाश जी करेंगे। बैठक का समापन शाम 4 बजे केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी करेंगे। मध्यप्रदेश में नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की दृष्टि से यह बैठक महत्वपूर्ण होने वाली है, जिसमें वरिष्ठ पदाधिकारियों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। इस बैठक में केन्द्रीय मंत्री एव प्रदेश चुनाव प्रभारी श्री भूपेन्द्र यादव, केन्द्रीय मंत्री एवं सह प्रभारी श्री अश्विनी वैष्णव, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिवप्रकाश जी, प्रदेश प्रभारी श्री मुरलीधर राव, राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय, केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, श्री वीरेन्द्र खटीक सहित वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। यह बात केन्द्रीय मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने शनिवार को ग्वालियर में आयोजित पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए कही। 

केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी की तैयारी जमीनी स्तर पर चल रही है। हमारी कोशिश है कि बूथ अध्यक्ष से लेकर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व लगे और पार्टी की विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित हो, इसके लिए पार्टी ने बूथ पर अपने काम तय किए हैं, जिन्हें हमारी शक्ति केन्द्र एवं बूथ की इकाइयां संपन्न कर रहा रही हैं। विधानसभा के सम्मेलन पूरे राज्य में संपन्न हो रहे हैं और अभी तक 210 से अधिक सम्मेलन हो चुके हैं। चुनाव की दृष्टि से तय हुआ कि पार्टी की वृहद कार्यसमिति की बैठक ग्वालियर में आयोजित होगी। बैठक के पहले चरण में राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत होगा, उस पर चर्चा होगी और फिर संभागवार कुछ विषयों को लेकर चर्चा होगी। उसके बाद समापन सत्र होगा। 

देश के गृह मंत्री अमित शाह आज ग्वालियर आ रहे हैं, इसके लिए तैयारियां जोरों-शोरों से की गई हैं, साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से कोई चूक न हो इसके लिए पुलिस विभाग भी पहले से ही तैयार है। वह आज सुबह 10.30 बजे राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वह सीधे जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी ऑडिटोरियम जाएंगे और कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगे।

इस बैठक में वह करीब डेढ़ घंटे रुकेंगे, इसके बाद सवा दो घंटे होटल आदित्याज में बिताएंगे, जहां वह ग्वालियर चंबल क्षेत्र की 34 सीटों के लिए रणनीति तय करेंगे। बता दें कि शहर में वीवीआईपी मूमेंट के चलते सुरक्षा में 2000 से ज्यादा पुलिसकर्मी, सीआरपीएफ, एसटीएफ, एसएएफ और सीक्रेट सर्विस के जवान तैनात किए गए हैं।

ये मार्ग रहेंगे प्रभावित

• रविवार को दोपहर 1 बजे से रात 8 बजे तक गोला का मंदिर-महाराजपुरा के रास्ते भिंड की ओर जाने वाले वाहन गोला का मंदिर से यादव धर्मकांटा, निरावली होते हुए जाएंगे।

• भिंड- मालनपुर की ओर से आने वाले वाहन लक्ष्मणगढ़ पुल से वायपास, बेहटा, बड़ागांव, सचिन तेंदुलकर मार्ग से आएंगे।

• मुरैना की और से बस स्टैंड, फूलबाग की ओर आने वाले वाहन निरावली, जलालपुर के रास्ते बहोड़ापुर के रास्ते से जाएंगे। 

• मुरार से भिड - मुरैना की ओर जाने वाले वाहन छह नंबर चौराहा से आर्मी एरिया व बड़ागांव होते हुए जाएंगे।

• शहर में मुरार से बाड़ा की ओर जाने वाले वाहन गोविंदपुरी, वीसी बंगला, राजमाता तिराहा, चेतकपुरी के रास्ते बाड़े की ओर जाएंगे।

Comments