G News 24:पहले ही वनडे मेंवेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड !

 टीम इंडिया ने किया कमाल...

पहले ही वनडे मेंवेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड !

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले को टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। तीन मैचों की इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारत की जीत में गेंदबाजों का अहम योगदान रहा। यही कारण रहा की टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में सिर्फ 114 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। भारत की ओर से कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के सबसे ज्यादा परेशान किया। कुलदीप यादव को तो उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में अपने ही एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

टीम इंडिया ने किया कमाल

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। दरअसल इस मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 23 ओवर में ही ऑलआउट कर दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया के नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने इससे पहले कभी भी किसी टीम को पहली पारी में इसते कम ओवर में ऑलआउट नहीं किया है। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को सिर्फ 23 ओवर में ही ऑलआउट करके नया कीर्तिमान बनाया है। इससे पहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में 25.2 ओवर में ऑलआउट किया था। इसके अलावा दोनों पारियों को मिलाकर देखे तो ये चौथ सबसे कम ओवर का रिकॉर्ड है जब भारत ने किसी टीम को ऑलआउट किया हो।

ODI में सबसे कम ओवर में किसी टीम को ऑलआउट करने का भारत का रिकॉर्ड

17.4 बनाम बांग्लादेश मीरपुर 2014 (58 रन)

22.0 बनाम श्रीलंका तिरुवनंतपुरम 2023 (73 रन)

23.0 बनाम श्रीलंका जोहान्सबर्ग 2003 (109 रन)

23.0 बनाम वेस्टइंडीज ब्रिजटाउन 2023 (114 रन)

ऐसा रहा पहले वनडे मैच का हाल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले वनडे मैच के बारे में बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 23 ओवर में 114 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव ने 3 ओवर में सिर्फ 6 रन देकर 4 विकेट झटके, वहीं रवींद्र जडेजा ने एक बार फिर से कमाल करते हुए इस मैच में 6 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 23वें ओवर में इस टारगेट को चेज कर मैच अपने नाम कर लिया।

Comments