G.NEWS 24 : सरकार ने अनुसूचित जातियों का मान सम्मान बढ़ाया है : इमरती देवी

जाटव युवा जोड़ों अभियान में 29 ग्रामों के 230 युवा हुए बैठक में शामिल...

सरकार ने अनुसूचित जातियों का मान सम्मान बढ़ाया है : इमरती देवी

डबरा। भितरवार विधानसभा क्षेत्र के मंडल भितरवार में भाजपा नेता मोहन सिंह राठौड़ के नेतृत्व में जाटव युवा जोड़ों अभियान युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है। इसी क्रम में नगर के भितरवार हरसी रोड स्थित पटिया वाले पार्क पर बने सामुदायिक भवन में भाजपा नेता मोहन सिंह राठौड़ द्वारा गुरुवार को 29 ग्रामों के जाटव समाज के नौजवान युवाओं की बैठक ली। जिसमें उन्होंने उपस्थित सभी नौजवान युवाओं में जोश भरते हुए भारतीय जनता पार्टी की रीति और नीति के साथ कार्य करने की अपील की। साथ ही कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता अपने आप को मेजर और कमांडर की तरह समझे और जनसेवा का कार्य क्षेत्र में करें और लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दें और उन्हें लाभ भी दिलाएं। इस दौरान जाटव समझाए कि 230 युवा बैठक में शामिल हुए, जिन्हें भाजपा नेता द्वारा अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई। 

वही बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित मध्य प्रदेश सरकार की लघु उद्योग निगम की अध्यक्ष इमरती देवी तथा विशिष्ट अतिथि के रुप में जनपद अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण राजे, 96 गांव जाटव समाज सुधार समिति के पूर्व अध्यक्ष गोधन सिंह कदम, पूर्व अध्यक्ष विजय सिंह बौद्ध सहित कई अतिथि मौजूद थे। बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद पूर्व मंत्री एवं मध्य प्रदेश सरकार से कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त लघु उद्योग विकास निगम के अध्यक्ष इमरती देवी ने उपस्थित नौजवान युवाओं और समाज बंधुओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अनुसूचित जातियों का मान सम्मान बढ़ाया है, सरकार की कई ऐसी जनकल्याणकारी योजनाएं हैं जो अनुसूचित जातियों के विकास में मील का पत्थर साबित हो रही हैं। 

भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा और उसकी चलाई जा रही तमाम जन कल्याणकारी योजनाओं से जुड़े और एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी को नेतृत्व प्रदान करें। वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की जुगलबंदी के माध्यम से ही आज प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है तो निश्चित ही कहीं ना कहीं हमें भी इसका लाभ मिल रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि पिछले तीन बार से भितरवार विधानसभा से एक ऐसे व्यक्ति का चयन आप लोगों के द्वारा किया जा रहा है जो चुनाव पर झूठे वादे करता है और चुनाव खत्म होते ही जनता से दूरियां बना लेता है इसलिए इस बार भारतीय जनता पार्टी के व्यक्ति का ही चयन करें जो आप लोगों के दुख दर्द और हर तकलीफ में आपके कंधे से कंधा मिला कर खड़ा हो। इस दौरान अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार मंच के माध्यम से साझा किए। 

बैठक दौरान सभी ने सामूहिक रूप से खड़े होकर संकल्प लिया कि भितरवार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जाटव समुदाय के 236 ग्रामों में घर-घर जाकर लोगों को भाजपा की रीति और नीति से अवगत कराएंगे और आगामी विधानसभा चुनाव 2023 में विकास से 20 साल पिछड़े हुए भितरवार को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए क्योंकि व्यक्ति का चुनाव करने का आव्हान करेंगे। साथ ही भाजपा नेता मोहन सिंह राठौड़ एवं पूर्व मंत्री इमरती देवी इत्यादि के कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष और न्याय की लड़ाई लड़ने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से जनपद अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण सिंह राजे, जनपद सदस्य कमल सिंह जाटव, गोधनाराम जाटव, विजय सिंह, रविंद्र सिंह, पूरन सिंह, लोकेंद्र सिंह, प्रदीप जाटव, नरेंद्र सिंह, जसवंत सिंह, मोहन सिंह, बृजेंद्र सिंह, मुकेश, चित्र सिंह, सुखदेव सिंह, राहुल, साधु सिंह, संजय सिंह सहित अन्य नौजवान युवा शामिल रहे।

Comments