G.NEWS 24 : एसपी ग्वालियर ने साप्ताहिक परेड की सलामी लेकर पुलिस लाईन का किया निरीक्षण

पुलिस वाहनों में बलवा सामग्री व अन्य उपकरण के बेहतर रख रखाव के दिये निर्देश...

एसपी ग्वालियर ने साप्ताहिक परेड की सलामी लेकर पुलिस लाईन का किया निरीक्षण

ग्वालियर। शुक्रवार को प्रातः पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड पहुंचकर प्रभारी पुलिस लाइन अति. पुलिस अधीक्षक शहर(मध्य/यातायात) के साथ सर्वप्रथम साप्ताहिक जनरल परेड की सलामी लेकर परेड का निरीक्षण किया। परेड का नेतृत्व रक्षित निरीक्षक ग्वालियर सत्यप्रकाश मिश्रा द्वारा किया गया। परेड निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा परेड में मौजूद जवानों के टर्न आउट को चेक किया गया और अच्छे टर्न आउट वाले पुलिस कर्मियों को इनाम भी दिया गया। 

इसके साथ ही उन्होने कहा कि ड्यूटी के दौरान पुलिस जवान की वर्दी सदैव साफ-सुथरी होनी चाहिए और आपको इस वर्दी का हमेशा मान रखना चाहिए। परेड में एकरूपता व अनुशासन बनाए रखने के लिए टोलीवार ड्रिल भी कराई गई। परेड के उपरान्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर के द्वारा परेड ग्राउंड में रखे गये पुलिस के शासकीय वाहनों का भी निरीक्षण किया गया और वाहनों की डायरी व टूल्स बॉक्स को चेक किया गया। 

उनके द्वारा वाहनों में रखे फर्स्ट एड बॉक्स में रखी दवाइयों की एक्सपायरी को भी चेक किया और उसमें नई दवाइयां रखने के निर्देश दिये। वाहनों के निरीक्षण के दौरान एसपी ग्वालियर द्वारा बीडीडीएस के वाहन का भी निरीक्षण किया और उसमें लगे हुए कैमरों तथा आवश्यक उपकरणों को शीघ्र दुरूस्त कराने के निर्देश दिये। एसपी ग्वालियर के द्वारा शासकीय वाहन का उपयोग कर रहे पुलिसकर्मियों को अपने-अपने वाहन का रखरखाव अच्छे से रखने के निर्देश दिये गये। 

इस अवसर पर उनके द्वारा उपस्थित अधिकारियों को अपने-अपने वाहनों में बलवा परेड सामग्री आवश्यक रूप से रखने के लिये कहा गया। परेड निरीक्षण के उपरान्त एसपी ग्वालियर द्वारा पुलिस लाईन में मौजूद शाखाओं का भी निरीक्षण किया गया और साफ-सफाई तथा दस्तावेजों के रखरखाव संबंधी आवश्यक निर्देश दिये। उनके द्वारा क्वाटर गार्ड पर शस्त्रागार का भी निरीक्षण किया गया और रखे हुए हथियारों की समय-समय पर साफ-सफाई कराने के निर्देश रक्षित निरीक्षक को दिये। 

निरीक्षण के दौरान उनके द्वारा पुलिस लाइन में बनाई जा रही लाइब्रेरी का भी अन्य अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया गया और लाइब्रेरी को शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश भी दिये। लाइब्रेरी के निरीक्षण के उपरान्त एसपी ग्वालियर द्वारा पुलिसकर्मियों की ओ.आर. भी ली गई। 

आज की साप्ताहिक परेड में अति. पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य/यातायात) ऋषिकेश मीणा,भापुसे, अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) राजेश दंडोतिया, सीएसपी लश्कर/अपराध षियाज़ के.एम.,भापुसे,  डीएसपी लाइन विजय भदौरिया, सीएसपी विश्वविद्यालय रत्नेश तोमर, सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया, डीएसपी एजेके चंद्रभान सिंह चंढार, सीएसपी मुरार विनायक शुक्ला, डीएसपी यातायात विक्रम सिंह कनपुरिया, बैजनाथ प्रजापति एवं रक्षित निरीक्षक ग्वालियर सत्यप्रकाश मिश्रा सहित अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

Comments