G News 24 : पाकिस्तान को आईएमएफ ने बंधक बना रखा है : शहबाज शरीफ

 छलका पाकिस्तान का दर्द…

पाकिस्तान को आईएमएफ ने बंधक बना रखा है : शहबाज शरीफ

इस्लामाबाद। कई महीनों से पाकिस्तान आईएमएफ से मनुहार कर रहा है, पर लोन नहीं मिल रहा हैं। इस साल की शुरुआत में आईएमएफ की टीम करीब दो सप्ताह तक इस्लामाबाद में डेरा डाले रही और पाकिस्तान के तमाम विभागों की फाइलें तक चेक कर डाली। लेकिन इसके बाद भी लोन देने का वादा नहीं किया और देश से वापस लौट गईं। वहीं पाकिस्तान पर आर्थिक संकट इतना बढ़ता जा रहा है कि आईएमएफ का लोन नहीं मिला, तब वह कर्ज की किस्तें भी नहीं चुका सकेगा। 

इस बीच पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी की नेता और पीएम शहबाज शरीफ की भतीजी मरियम नवाज ने भी आईएमएफ पर गुस्सा जाहिर किया है।उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान को आईएमएफ ने बंधक बना रखा है। मरियम ने कहा, आईएमएफ हम पर भरोसा नहीं कर रहा है। पाकिस्तान आईएमएफ का बंधक बन गया है और वह हमसे एक कॉलोनी की तरह ट्रीट कर रहा है। हम उसके चंगुल से बाहर निकलना भी चाहें, तब मौजूदा हालात में ऐसा नहीं कर सकते। हालांकि मरियम ने इस हालात के लिए पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया। मरियम ने कहा कि इमरान के चलते आज हम एक अरब रुपये की भीख तक मांग रहे हैं। 

उन्होंने अपने पिता और पूर्व पीएम नवाज शरीफ की सरकार से इमरान की तुलना कर कहा कि उन्होंने देश को बर्बादी की राह पर खड़ा कर दिया है। मरियम ने कहा कि इमरान को तत्काल गिरफ्तार करना चाहिए। पूर्व पीएम की बेटी ने कहा, इमरान कार्यकर्ताओं के पीछे क्यों छिप रहे हैं? वह फिर से पीएम बनना चाहते हैं। मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि आखिर उन्होंने ऐसा किया क्या है, कि लोग उन्हें फिर से प्रधानमंत्री बना दें। इमरान खान ने पहले कुछ जनरलों से समर्थन की कोशिश की थी। अब वह न्यायपालिका के सहारे की कोशिश में हैं।

Comments