G News 24:जिला चिकित्सालय से हटवाएँ निर्माण कार्य का मलवा अन्यथा होगी एफआईआर :DM

 कलेक्टर श्री सिंह ने ट्रामा सेंटर और मुरार नदी जीर्णोद्धार कार्य का किया निरीक्षण...

जिला चिकित्सालय से हटवाएँ निर्माण कार्य का मलवा अन्यथा होगी एफआईआर :DM 

ग्वालियर l जिला चिकित्सालय मुरार में निर्माणाधीन ट्रामा सेंटर का कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने मंगलवार को औचक निरीक्षण किया। उन्होंने ट्रामा सेंटर के निर्माण के दौरान निकला मलवा अस्पताल में पाए जाने पर नाराजगी जताई। साथ ही कार्य एजेंसी पुलिस हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अस्पताल परिसर में जमा पूरा मलवा 48 घंटे के भीतर हटवाएँ। कलेक्टर श्री सिंह ने स्पष्ट किया कि अगर मलवा नहीं हटा तो संबंधित ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जायेगी। साथ ही संबंधित अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। 

निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि ट्रामा सेंटर का निर्माण इस प्रकार से कराएँ, जिससे अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाएँ बाधित न हों, साथ ही मरीजों को भी दिक्कत न हो। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एच बी शर्मा, एसडीएम श्री सी बी प्रसाद व श्री अशोक चौहान, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष शर्मा एवं सिविल सर्जन डॉ. आर के शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। 

कलेक्टर श्री सिंह ने मंगलवार को रमौआ डैम व हुरावली क्षेत्र सहित अन्य इलाकों में पहुँचकर मुरार नदी के जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण कार्य का जायजा भी लिया। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि मुरार नदी के सौंदर्यीकरण में बाधा बन रहे दोनों ओर के अतिक्रमण विधिवत कार्यवाही कर हटवाए जाएँ। 

उन्होंने इसके बाद सचिन तेंदुलकर मार्ग पर ईओडब्ल्यू कार्यालय के पीछे मेहरा गाँव के अंतर्गत उच्च न्यायालय खण्डपीठ ग्वालियर के कर्मचारियों के आवास निर्माण के लिये आवंटित जमीन का भी जायजा लिया। आवासों के निर्माण के लिये 0.575 हैक्टेयर जमीन आवंटित हुई है। श्री सिंह ने इसके अलावा केदारपुर क्षेत्र में पहुँचकर कम आय वर्ग के हितग्राहियों के आवास निर्माण के लिये आवंटित जमीन व अन्य कार्यों का भी निरीक्षण किया। ज्ञात हो सिरोल रोड़ स्थित फूटी कॉलोनी क्षेत्र से सरकारी जमीन से हटाए गए अतिक्रमण से प्रभावित परिवारों के लिये केदारपुर क्षेत्र में आवास बनवाए जा रहे हैं।

Comments