चांद की यात्रा पर जाएंगे 'बालवीर'

एलन मस्क के स्पेस एक्स में...

चांद की यात्रा पर जाएंगे 'बालवीर'

अरबपति जापानी बिजनेसमैन युसाकु मायजावा के साथ चांद की यात्रा करने वाले लोगों के नाम फाइनल हो गए हैं. इस लिस्ट में भारतीय एक्टर देव जोशी का नाम भी शामिल है. उन्होंने 'बालवीर' शो में बाल वीर का किरदार निभाकर खूब सुर्खियां बटोरी हैं. इस मिशन को डियर मून नाम दिया गया है, जिसके तहत 8 लोगों चांद के आस-पास सैर कराई जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक, चांद की इस यात्रा के लिए एलन मस्क के स्पेस एक्स ने स्पेसशिप को तैयार किया है. 

अगले साल यानी 2023 में चुने गए लोग चांद की यात्रा के निकलेंगे और एक हफ्ते में वापस आ जाएंगे. बताया जा रहा है कि बिजनेसमैन युसाकु मायजावा ने साल 2018 में सभी 8 सीटों के लिए पेमेंट किया था. चांद की यात्रा को लेकर देव जोशी बेहद खुश है. इसके लिए अपना नाम फाइनल होने के बाद देव जोशी ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए अपनी खुशी का इजहार किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'हमेशा पॉजिटिव और पैशनेट रहें, क्योंकि चमत्कार होते हैं. वे कभी भी हो सकते है और मेरे लिए ये डियर मून के रूप में आया है.' 

देव जोशी टीवी एक्टर हैं जिनकी उम्र 22 साल है. उनका जन्म गुजरात के अहमदाबाद मे साल 2000 में हुआ था. उन्होंने एलडी आर्ट्स कॉलेज, अहमदाबाद से पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई की और फिर एक्टिंग की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाने के लिए निकल पड़े. देव जोशी कई सारे विज्ञापनों और 20 से ज्यादा गुजराती फिल्मों में काम कर चुके हैं लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पहचान बालवीर और बाल वीर रिटर्न्स से मिली है.

Comments