एशियन पैरा चैंपियनयशप की रजत पदक विजेता...

मध्यप्रदेश की पूजा ओझा राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित

भोपाल। एशियन पैरा चैंपियनयशप की रजत पदक विजेता खिलाड़ी पूजा ओझा को राष्ट्री य पुरस्काूर (सर्वश्रेष्ठत दिव्यांयगजन श्रेणी खेल) के लिए चयनित किया गया है। यह सम्माोन समारोह तीन दिसंबर को नई दिल्ली् में आयोजित होगा। पूजा ने कोच मयंक ठाकुर के मार्गदर्शन में कनाडा में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में देश के लिए पदक जीता था। सामाजिक न्या य एवं आधिकारिता मंत्रालय द्वारा यह सम्मािन दिया जा रहा है। पूजा को सर्वश्रेष्ठर दिव्यांेगजन श्रेणी में पुरस्कृनत किया जा रहा है। 

इस श्रेणी में पूजा सहित देशभर के छह सर्वश्रेष्ठह खिलाडि़यों का चयन किया गया है। पूजा मप्र की एकमात्र खिलाड़ी है। इस सम्मा्न समारोह में जाने के लिए उन्हेू दो दिसंबर को दिल्लीद पहुंचना होगा। भिंड की रहने वाली पूजा को भारतीय ओलिंपिक संघ की कार्यकारिणी सदस्यह बीएस कुशवाहा, भारतीय कयाकिंग एंव कैनोइंग संघ के अध्योक्ष प्रशांत कुशवाहा, मयंक ठाकुर, एमएस तोमर, पीएस बुंदेला व सीएस धाकड सहित एसोसएिशन के सभी पदादिकारियों ने बधाई दी है। कनाडा में आयोजित हो रही वर्ल्ड पैरा कैनो चैंपियनशिप में मप्र की पूजा ओझा ने शानदार प्रदर्शन कर रजत पदक जीता था मूलता: भिंड की रहने वाली पूजा ने वीएल। 

महिलाओं की 200 मीटर रेस में 1:34:18 के समय के पदक जीता है। पूजा 2024 पेरिस पैरालंपिक और एशियान पैरालंपिक चीन के लिए भारतीय टीम की दावेदारी प्रस्तुजत कर सकती है। 36 वर्षीय पूजा 2017 से इस खेल से जुड़ी थी। पूजा के खेल को निखारने में कोच मयंक ठाकुर का अहम योगदान रहा है, उन्होंसने कहा कि पूजा एक बेहतर खिलाड़ी है। बहुत कम समय में उसने इस खेल को समझ और सीखा है, कनाडा के प्रदर्शन से उसका उत्साकह बड़ा था, अब यह राष्ट्रीकय पुरस्कझर मिलने से उसका हौसला बढ़ेगा। पेरिस पैरालंपिक में वह देश के लिए पदक जीत सकती है।