एक नशेड़ी बेटे ने अपने बेटों और  माता-पिता हत्या करने के बाद खुद भीकर ली आत्महत्या ...

एक ही परिवार के 5 लोगों का शव मिलने से मच गया हड़कंप 

जोधपुर । राजस्थान के जोधपुर जिले लोहावट थाना इलाके में एक ही परिवार के 5 लोगों का शव मिलने से हड़कंप मच गया। घटना पीलवा गांव के विश्नोईयों की ढाणी इलाके की है। जहां एक नशेड़ी बेटे ने अपने माता-पिता और दो बेटों की हत्या करने के बाद खुद आत्महत्या कर ली। जिला पुलिस अधीक्षक अनील कयाल ने पूरे मामले की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह जानकारी मिली थी कि विश्नोईयों की ढाणी में पांच शव मिले हैं। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि खेत, घर और पानी के टंकी में कुल पांच शव पड़े हैं।

एसपी कयाल ने बताया कि विश्नोईयों की ढाणी निवासी 38 वर्षीय शंकर विश्नोई अपने माता-पिता के साथ खेत पर ही रहता था। वह नशे के आदी था, इस लेकर परिजन अक्सर शंकर को टोकते थे। परिवार उसके नशे की आदत से परेशान था। गुरुवार की रात उसने नींबू की शिकंजी में नींद की गोलियां मिला दी। जब परिवार गहरी नींद में सो रहा था तब शंकर ने वारदात को अंजाम दिया। उसने घर से करीब 125 मीटर दूर खेत में सो रहे अपने 55 वर्षीय पिता सोनाराम पर कुल्हाड़ी से वार कर उनकी हत्या कर दी।

इसके बाद आरोपी शंकर घर पर आया और अपनी 50 वर्षीय मां चंपादेवी और उनके पास सो रहे अपने 12 वर्षीय बेटे पर हमला किया। फिर उन दोनों के शव को पानी की टंकी में डाल दिया। इसके बाद शंकर ने अपनी पत्नी के पास सो रहे अपने सबसे छोटे बेटे को भी पानी में डालकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शंकर पड़ोस में स्थित अपने मामा के घर पहुंचा और वहां टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली। सूत्रों के अनुसार पूरे घटनाक्रम के दौरान शंकर के भाई का परिवार अपने कमरे में सो रहा था और कमरा अंदर से बंद था, इसकारण उनकी जान बच गई। पुलिस वारदात को हत्या और आत्महत्या सहित अन्य एंगल से जांच करने में जुटी है।