कार्य में लापरवाही एवं महिला सरपंच से अभद्रता करने पर ...

वित्तीय अनियमितताओं के आरोप पर तीन सचिव निलंबित !

मुरैना l ग्राम पंचायत तरैनी आंगनवाड़ी तथा पुष्कर व मनरेगा के अन्तर्गत कार्यों को पूर्ण नहीं कराने, ग्राम पंचायत मुख्यालय पर उपस्थित नहीं रहने, निर्देशों के उपरांत भी कार्यों में संतोषजनक प्रगति नहीं लाने तथा शासकीय कार्यों के प्रति लापरवाही बरतने, कार्यों में रूचि नहीं लेने के आरोप में जनपद पंचायत अम्बाह की ग्राम पंचायत तरैनी के ग्राम पंचायत सचिव बनवारी लाल शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

वहीं खड़िया हार ग्राम पंचायत में ग्राम सभा की बैठक में महिला सरपंच के साथ ग्राम पंचायत के सचिव यदुवीर सिंह तोमर द्वारा अभद्र व्यवहार ’’जूता फेंककर मारना’’, गाली गलोज करने के आरोप में सचिव यदुवीर सिंह तोमर को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में जनपद पंचायत मुरैना की ग्राम पंचायत सुरजन पुर की ग्राम पंचायत सचिव श्रीमती कांती देवी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। निलंबन की कार्यवाही मध्यप्रदेश पंचायत सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम 1999 के नियम 4 के तहत जिला पंचायत के सीईओ डॉ. इच्छित गढ़पाले द्वारा की गई हैं।

प्रतिवेदन में बताया गया है कि श्रीमती कांतीदेवी ने पूर्व सरपंच सोबरन सिंह राठौर के सहयोग से एसबीएम की राशि रूपये 2 लाख 73 हजार 600 को एक ही दिन में अलग अलग बिल व्हाउचरों के माध्यम से आहरण कर वित्तीय अनियमितता की है। एसबीएम राशि से प्राकलन अनुसार 7 सौकपिट एवं 4 नाडेप का निर्माण किया जाना था, किन्तु मौके पर 5 सोखता गड्ढा का कार्य अपूर्ण कराया गया, जो संतोषजनक नहीं है। इसी तरह डीपीआर के अनुसार वर्ष 2017-18 में सीमेंट कंक्रीट मेन रोड से ग्या प्रसाद के घर की ओर राशि 2 लाख 95 हजार से किया जाना था, जो जो निर्माण कार्य नहीं कराया गया।