मेला 25 दिसम्बर से 07 फरवरी तक लगेगा

ग्वालियर मेला प्राधिकरण की बैठक सम्पन्न…

मेला 25 दिसम्बर से 07 फरवरी तक लगेगा

ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के संचालक मंडल की 43वी बैठक उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा की अध्यक्षता में सोमवार को वर्चुअल सम्पन्न हुई। बैठक में उद्योग विभाग के आयुक्त पी नरहरि, ग्वालियर-चंबल संभाग के कमिश्नर दीपक सिंह, एडीजी डी निवास वर्मा, ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह वर्चुअली जुड़े। बैठक में मेला प्राधिकरण के कर्मचारियों का मँहगाई भत्ता, कलेक्टर द्वारा निर्धारित दर पर रखे गए कर्मचारियों, वाहन चालक की संविदा नियुक्ति की अवधि एवं वेतन वृद्धि, टैली ऑपरेटर की अवधि वृद्धि तथा मेला वर्ष 2022-23 के आयोजन के लिये मेला अवधि में अस्थायी कर्मचारी रखे जाने के संबंध में चर्चा की गई। इसके अलावा परिक्षेत्रीय उद्योग कार्यालय ग्वालियर को मेला परिसर में स्थानांतरण करने तथा परिक्षेत्रीय उद्योग कार्यालय ग्वालियर के भवन निर्माण पर भी चर्चा की गई। 

बैठक में मध्यप्रदेश शासन से मेला परिसर में चारों ओर बाउण्ड्रीवॉल बनाने, मेला परिसर में सड़कों का डाम्बरीकरण कार्य करने, दुकानों एवं शौचालयों की मरम्मत, गोदाम बस्ती पुलिया के पास की भूमि का कब्जा मेला प्राधिकरण को प्राप्त होने के उपरांत समुचित उपयोग करने तथा मेला परिसर स्थित सनसिटी की भूमि के संबंध में भी चर्चा की गई। बैठक में उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने निर्देश दिए कि मेला परिसर में मेला लगने के पूर्व समुचित साफ-सफाई की जाए। मेला आयोजन के दौरान भी परिसर में सफाई की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि कोरोना काल में मेला परिसर में सब्जीमंडी लगाई गई थी जिसके कारण कुछ निर्माण कार्य क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ऐसे कार्यों की मरम्मत ग्वालियर मंडी से कराई जाए। संभागीय कमिश्नर दीपक सिंह ने सुझाव दिया कि मेला परिसर में प्रदर्शनी एवं होटल आदि लगाया जाना उचित होगा, जिससे मेला प्राधिकरण की आय में वृद्धि हो सकेगी। 

इस प्रस्ताव पर उद्योग मंत्री ने विचार करने का आश्वासन दिया और कमिश्नर से कहा कि इसके प्रस्ताव शीघ्र भेजे जाएँ। बैठक में बताया गया कि ग्वालियर मेला 25 दिसम्बर से 07 फरवरी के बीच आयोजित किया जायेगा। श्रीमंत माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ ने ज्योतिराज सिंधिया, शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, ओमप्रकाश सकलेचा,क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि प्रदेश के जनप्रतिनिधि, और केंद्रीय मंत्री  समस्त व्यापारी संगठनों का समस्त मीडिया प्रभारीओ का मीडिया  बन्धुओ का इलेक्ट्रॉनिक मीडिया  का सोशल मीडिया का श्रीमंत माधवराव सिंधिया व्यापार मेला व्यापारी संघ हृदय से आभार प्रकट किया है संघ का कहना है कि इन सभी ने  व्यापरी संघ के साथ कंधे से कंधे मिला के अपने कदम आगे बढ़ाएं और व्यापारी संघ की मदद की उन सब का व्यापारी संघ ह्रदय से आभार व्यक्त करता है। 

समस्त  प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया सब का हृदय से कोटि-कोटि साधुवाद एवं आभार व्यक्त करता है। आभार ज्ञापित करने वालों में संघ के महेंद्र भदकारिया, महेश मुदगल, उमेश उप्पल, अनिल पुनियानी एवं  संजय दीक्षित, राजेंद्र भदोरिया, अरुण कैन, कल्ली पंडित, अनुज सिंह, हरिकांत समाधीया, नवीन माहेश्वरी, सतीश अग्रवाल,बब्बन सेंगर, रिंकू कैन, रमेश शर्मा, ललित अग्रवाल, संतोष उपाध्याय, अनिल शर्मा,सुरेश हिरयानी, कमल जादौन, ज्ञानी खिलौने वाला,गोविंद गुप्ता,रामु बृजवासी,राम सॉफ्टी, मामा पान वाले, राजू राठौर, कमल राठौर, वीरेंद्र राठौर, देवेंद्र गुप्ता, साखीर खान, इस्लामुद्दीन खान, सलीम खान, हाजी साहब,राकेश जैन,तिलक कंसाना शामिल रहे l

Comments