पुलिस मीट में डीजी बीएसएफ ने सरहदी रखवालों का किया सम्मान

 41वीं अ.भा. पुलिस घुड़सवारी चैम्पियनशिप …

पुलिस मीट में डीजी बीएसएफ ने सरहदी रखवालों का किया सम्मान

ग्वालियर l पंकज कुमार सिंह डीजी बीएसएफ द्वारा 41वीं अखिल भारतीय पुलिस घुड़सवारी चैम्पियनशिप एवं माउण्टेड पुलिस ड्यूटी मीट का बीएसएफ एकेडमी टेकनपुर में उद्घाटन किया। कॉनफैडरेसन ऑफ एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेस मार्टियर्स वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष जयेंद्र सिंह राणा ने प्रैस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि इस रंगारंग कार्यक्रम में पैरामिलिट्री फोर्स के 25 वेटरन्स को बुला कर डीजी साहब द्वारा मुलाकात कर हाल चाल पूछा ओर रिटायरमेंट उपरांत होने वाली दिक्कतों के बारे में हर एक पुर्व अर्धसैनिक से विस्तार से बातचीत की।साथ ही एसोसिएशन द्वारा किए जा रहे अथक प्रयासों की सराहना की। 

ज्ञातव्य रहे कि हाल ही में डायरेक्टर बीएसएफ एकेडमी द्वारा दिवाली मेले के आयोजन पर पुर्व अर्धसैनिकों को मेले में स्टाल उपलब्ध कराई थी। इस विशेष मौके पर अध्यक्ष द्वारा डीजी साहब को पैरामिलिट्री फोर्स के कल्याण हितकारी योजनाओं के लिए जयेंद्र राणा द्वारा ज्ञापन सौंपा गया और साथ ही निवेदन किया कि डीजी बीएसएफ कम वार्ब चेयरमैन की हैसियत से फोर्स के भलाई के लिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों को , प्रदेशों में अर्धसैनिक कल्याण बोर्ड का गठन कराने हेतु चिट्ठी लिखी जाए। महासचिव रणबीर सिंह ने भरोसा जताया कि डीजी साहब जल्दी ही प्रतिनिधिमंडल को बीएसएफ हेडक्वार्टर में मुलाकात के लिए बुलाएंगे ताकि फोर्सेस के भलाई संबंधित मुद्दों पर चर्चा कर समाधान हो सके।

कॉनफैडरेसन द्वारा माननीय नाली मिश्रा डायरेक्टर एकेडमी, संजय गहलोत सचिव ऑर्जगेनाइजिंग कमेटी, जे एस ओबेरॉय अतिरिक्त निदेशक, एसएस गुलेरिया डीआईजी वेलफेयर, राजेश शर्मा उपमहानिरीक्षक, कमांडेंट वेलफेयर एके तिवारी को पुर्व अर्धसैनिकों को विशेष रूप से आमंत्रित करने के लिए साधुवाद दिया। सुरेंद्र सिंह यादव ग्रामीण जिला संयोजक, एसएस राठोड़,भिंड से गंगा सिंह राजावत, दतिया से बुध सिंह, उमाशंकर श्रीवास्तव, कालीचरण सिंह, शिवपुरी से हुकम सिंह व आसपास के जिलों के 25 पदाधिकारियों ने हिस्सा लेकर जलपान व घुड़सवारी का आनंद लिया।

Comments