दहशत में लोग...

ग्वालियर के भितरवार क्षेत्र में करहैया ग्राम की सड़कों पर घूम रहे हैं तेंदुए

ग्वालियर के भितरवार क्षेत्र में करहैया ग्राम की सड़कों पर तेंदुए घूम रहे हैं। इस वजह से ग्वालियर में तेंदुओं का आतंक देखने को मिल रहा है। ग्रामीण तेंदुओं की वजह से दहशत में है और अंधेरा होने पर घर से बाहर निकलने में डर रहे हैं। ग्वालियर के करहिया इलाके में यह तेंदुए देखे जा रहे हैं। जब कुछ लोग करहिया इलाके से गुजर रहे थे तो उन्होंने सड़कों पर तेंदुए घूमते हुए देखे। कार सवार लोगों ने तेंदुओं का वीडियो बनाया। यह तेंदुए सड़कों पर काफी देर तक घूमते रहे।

ग्रामीणों में है दहशत का माहौल

करहिया इलाके में घूम रहे तेंदुओं की वजह से करहिया इलाके के आसपास के ग्रामीण दहशत में हैं। करहिया इलाके के एक दर्जन गांव के ग्रामीणों डरे हुए हैं और अकेले खेतों पर जाने में डर रहे हैं। अंधेरा होने पर तो ग्रामीण घरों से बाहर भी नहीं निकलते हैं। ग्रामीणों को डर है कि कहीं तेंदुए उन पर अचानक हमला न कर दें। तेंदुओं का वीडियो सामने आने के बाद वन विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। वन विभाग की तरफ से लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है कि वे अकेले जंगली इलाकों में न जाएं और अंधेरा होने पर तो बिल्कुल भी न जाएं। अगर अंधेरा होने पर डंगल में जाना पड़े तो हाथ में मशाल लेकर जाएं।

शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क से लगा हुआ है करहिया इलाका

ग्वालियर का करहिया इलाका शिवपुरी के माधव नेशनल पार्क से लगा हुआ है इसलिए यहां पर तेंदुओं का मूवमेंट देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि सर्दी के वक्त तेंदुए रिहायशी इलाकों की तरफ मूवमेंट करने लगते हैं। यही वजह है कि वन विभाग द्वारा अनाउंसमेंट करके ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।