अगले बरस फिर ग्वालियर वासियों को आशीर्वाद देने आएंगी मातारानी…

मां आदिशक्ति विसर्जन के साथ ही संपन्न हुआ गरबा डांडिया महोत्सव 2022 

ग्वालियर। 26 सितंबर सोमवार से फूल बाग स्थित मां लक्ष्मी बाई समाधि के सामने वाले ग्राउंड नंबर दो पर चल रहे गरबा डांडिया महोत्सव 2022 का माता रानी के विसर्जन के साथ ही समापन हो गया। मां आदिशक्ति को विसर्जन के लिए ले जाने से पूर्व विधि विधान से यज्ञ हवन कराया गया उसके बाद आरती हुई आरती के पश्चात जिन युवाओं द्वारा उत्कृष्ट प्रस्तुतियां दी गई और जिन कार्यकर्ताओं के द्वारा उत्कृष्ट सेवाएं दी गई उन्हें संस्था की ओर से सम्मानित किया गया।

इसके बाद कन्या भोज का आयोजन हुआ कन्या भोज के बाद माता आदिशक्ति को विसर्जन के लिए ले जाया गया। सागर ताल मैं उन्हें इसी कामना के साथ विसर्जित किया गया कि वह अगले बरस फिर ग्वालियर वासियों को आशीर्वाद देने के लिए फूलबाग मैदान पर अवश्य आएंगी और शहर वासियों को अपना आशीर्वाद प्रदान करेगी।

बुधवार को दशहरे के दिन भी जहां एक ओर माता के विसर्जन की तैयारियां चल रही थी तो वही दूसरी ओर रिंग में युवाओं द्वारा उत्साह से गरबा डांडिया खेला जा रहा था । चूंकि पास ही में स्थित दूसरे मैदान पर रामलीला का मंचन और रावण दहन हो रहा था इसके बावजूद भी गरबा डांडिया महोत्सव 2022 में अच्छी खासी दर्शक संख्या देखने को मिली।