बीजेपी नेता अमित का दावा...

बगावत की राह पर हैं अशोक गहलोत !


भारतीय जनता पार्टी नेता अमित मालवीय ने गुरुवार को बड़ा दावा किया। बीजेपी आईटी सेल के हेड मालवीय ने राजस्थान के मुख्यमंत्री को लेकर कहा कि वह बगावत की राह पर हैं। अपने इस दावे के पक्ष में मालवीय ने एक वीडियो भी साझा किया। इस वीडियो में अशोक गहलोत एक कार्यक्रम के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम कोल इंडिया और केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्नलाद जोशी की तारीफ करते दिख रहे हैं। अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के खिलाफ बगावत की राह पर हैं। अपने इस दावे के पक्ष में अमित मालवीय ने एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें गहलोत एक कार्यक्रम के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम कोल इंडिया और केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्नलाद जोशी की सराहना करते दिख रहे हैं। भाजपा नेता ने दावा करते हुए कहा, ‘‘कोई गलती न करे। गहलोत बगावत की राह पर हैं। राहुल गांधी की इच्छा के बगैर गौतम अडाणी को आमंत्रित करने के बाद वह कठिन समय में राजस्थान की मदद करने के लिए कोल इंडिया और मंत्री प्रह्लाद जोशी की तारीफों के पुल बांध रहे हैं। यह कांग्रेस के आक्रामक रवैये के ठीक विपरीत है।’’ 

गौरतलब है कि तीसरी दफा राजस्थान का मुख्यमंत्री बने गहलोत भाजपा के कट्टर आलोचक हैं। हाल ही में जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के दौरान उनके समर्थक विधायकों द्वारा की गई एक समानांतर बैठक ने कांग्रेस नेतृत्व के साथ उनके रिश्तों में कड़वाहट ला दी है। उस समय गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे थे और उनका मुकाबला शशि थरूर से होना था, लेकिन बाद में घटे घटनाक्रमों के बाद उन्होंने इस पद की दौड़ से खुद को अलग कर लिया। फिलहाल, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए थरूर का मुकाबला वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से है। 

कांग्रेस की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति को राजस्थान के राजनीतिक संकट से जुड़े मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थक उन तीनों नेताओं के जवाब मिल गए हैं जिन्हें गत 27 सितंबर को नोटिस जारी किए गए थे। सूत्रों का कहना है कि जल्द ही अनुशासनात्मक समिति की बैठक बुलाई जा सकती है जिसमें आगे के कदम पर चर्चा होगी। राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के समानांतर दूसरी बैठक बुलाने के मामले में गहलोत के वफादारों--संसदीय मामलों के मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचेतक महेश जोशी और राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने अपने जवाब अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति को दे दिए हैं।