मलबे में दबे लोगों की तलाश जारी…

नोएडा के सेक्टर-21 में दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक बड़ा हादसा हो गया है। नोएडा के सेक्टर 21 में दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई है। बिजली घर के सामने जलवायु विहार में यह दीवार गिरी है। मलबे में दबे 9 लोगों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल ले जाया गया है। दीवार के बगल में नाली बनाने का काम चल रहा था और अचानक से दीवार के गिरने से से हादसा हो गया। अभी 3 जेसीबी के सहारे ईंट हटाने का काम किया जा रहा है। मलबे में दबे अन्य लोगों की तलाश जारी है। नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा प्राधिकरण ने जलवायु विहार के पास जल निकासी मरम्मत कार्य का ठेका सेक्टर 21 में दिया था। 

हमें बताया गया है कि जब मजदूर ईंटें निकाल रहे थे, उसी वक्त दीवार गिर गई। इसकी जांच कराई जाएगी। जिला अस्पताल में दो और कैलाश अस्पताल में दो को मिलाकर कुल 4 लोगों की मौत की जानकारी प्राप्त हुई है। सुहास एलवाई ने आगे बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घायलों के बारे में ज्यादा जानकारी का पता लगाया जा रहा है। एहतियात के तौर पर इलाके की तलाशी ली जा रही है। सभी टीमें यहां मौजूद हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में दीवार गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। 

उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनके उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले सोमवार को देवरिया के अंसारी रोड पर एक मकान गिरने से बड़ा हादसा हो गया था। देवरिया के अंसारी रोड पर सैकड़ों साल पुराना मकान गिर गया। मकान गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में पति-पत्नी के अलावा एक मासूम बच्ची की मौत हो गई है जबकि तीन लोग घायल हैं।