विभिन्न विषयों पर हुई चर्चा में खुलकर बोले गृहमंत्री ...

नाबालिग से रेप के मामलों में अब तक 38 दोषियों को फांसी की सजा :गृह मंत्री 



भोपाल। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में कोचिंग सेंटर में युवक से मारपीट के वायरल हो रहे वीडियो को लेकर कहा कि ये मामला 7 से 8 दिन पुराना है. मामले के जांच के आदेश दिए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद निर्णय लिया जाएगा. गृह मंत्री ने कहा कि एमपी एक ऐसा राज्य है जहां नाबालिग बच्चियों से रेप के मामले में फाँसी की सजा का कानून लाया गया था. अभी तक 38 लोगों को फांसी की सजा हुई है. मध्यप्रदेश में हर जिले में महिला थाना है. हर थाने में महिला डेस्क है. मुस्कान अभियान भी हमने चलाया है 6100 गुमशुदा बच्चों को ढूंढ कर वापस लाया गया..

श्रीमिश्रा ने कहा कि गुलाम नबी आजाद के साथ जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम भी कांग्रेस का साथ छोड़ चुके हैं. कांग्रेस में धार सी लगी हुई है पार्टी छोड़ने की. झारखंड की घटना पर पर प्रियंका गांधी के ट्वीट पर कहा कि विधायकों को घुमाने के लिए और पर्यटन कराने के लिए चार्टर प्लेन से करा रहे हैं और बच्ची को चार्टर प्लेन की व्यवस्था नहीं करा पाए. अच्छे इलाज की व्यवस्था हो जाती तो बच्ची बच जाती. 

मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय की मतगणना के समय कमलनाथ कहते थे उनका चार्टर प्लेन तैयार खड़ा है पर आपदा के समय कमलनाथ कहीं दिखाई नहीं दिए. यही अंतर है कांग्रेस की कथनी और करनी में. जिन निगमों में कांग्रेस के महापौर बने हैं वहां पर भी परिषद में बहुमत बीजेपी को ही मिला है. 

कमलनाथ के ट्वीट पर साधा निशानासाधते हुए  उन्होंने कहा कि कमलनाथ ट्वीट कर सिर्फ मध्य प्रदेश को बदनाम करना चाहते हैं. जनता के बीच में जाते नहीं हैं. कोरोना के समय कब्रिस्तान के मुर्दों से बात करते थे. नरोत्तम मिश्रा ने कहा किअन्ना हजारे ने हजार टके की बात कही है. आप के जन्मदाता हजारे जी ने स्थिति स्पष्ट कर दी है. आम आदमी पार्टी की कथनी और करनी पर सवाल खड़े होते हैं. शराब और भ्रष्टाचार पर सवाल करने पर सरकार गिराने पर आ जाते हैं केजरीवाल.

आरिफ मसूद की यात्रा पर बोले : आरिफ मसूद संविधान बचाओ यात्रा निकाल रहे हैं भोपाल से बुरहानपुर तक. क्या इससे किसी तरह की समस्या हो सकती है. इस पर गृह मंत्री ने कहा कि नहीं ऐसा कुछ नहीं है. वह इस तरह के व्यक्ति नहीं हैं. कांग्रेस के एक व्यक्ति एक पद पत्र को लेकर गोविंद सिंह का बयान मैंने देखा था. उनका बयान कमलनाथ और नकुलनाथ की ओर ले जाता है. प्रदेश में कोरोना के 47 नए प्रकरण आए हैं. जबकि 42 लोग ठीक हुए हैं।