पल्स पोलियो अभियान के तहत शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में...

ऊर्जा मंत्री तोमर एवं सांसद शेजवलकर ने बच्चों को पिलाई पोलियो की दवा

ग्वालियर l  नवजात शिशु से लेकर पाँच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की बीमारी से सुरक्षित रखने के लिये पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को ग्वालियर जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में निर्धारित किए गए केन्द्रों पर बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर ने हजीरा अस्पताल और क्षेत्रीय सांसद  विवेक नारायण शेजवलकर ने ठाठीपुर स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुँचकर बच्चों को दवा पिलाई और अभिभावकों से अपील की कि शून्य से पाँच वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो की दवा अवश्य पिलाएँ।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष शर्मा ने बताया कि शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में निर्धारित केन्द्रों पर बच्चों को दवा पिलाने हेतु सभी व्यवस्थायें की गई थीं और निर्धारित दल को भी तैनात किया गया था। शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी बड़ी संख्या में अभिभावकों ने अपने बच्चों को पोलियो की दवा पिलवाई। हजीरा अस्पताल पर ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पहुँचकर बच्चों को दवा पिलाई। 

उन्होंने चिकित्सकों और पैरामेडीकल स्टाफ के सदस्यों से भी आग्रह किया कि वे सभी बच्चों को दवा पिलाने के साथ-साथ अभिभावकों से आग्रह भी करें कि वे स्वयं अपने बच्चों को और अपने आसपास रहने वाले अभिभावकों को भी शून्य से पाँच वर्ष तक के बच्चों को दवा पिलाने के लिये प्रेरित करें।