ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस पार्टी के युवा विधायक…

प्रवीण पाठक के नाम हुआ देश का आदर्श युवा विधायक सम्मान - 2021

ग्वालियर l ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस पार्टी के युवा विधायक प्रवीण पाठक  को आज एमआईटी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट, पुणे में 12वीं भारतीय छात्र संसद  में वर्ष 2021 के लिए आदर्श युवा विधायक सम्मान से पुरस्कृत किया गया। वर्ष 2021 के लिए पूरे देशभर में से 5 विधायकों को चुना गया उनमें से एक नाम ग्वालियर दक्षिण से विधायक प्रवीण पाठक का भी है।

वर्ष 2011 से खेल एवं युवा कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से भारतीय छात्र संसद फाउंडेशन द्वारा शुरू की गई भारतीय छात्र संसद के द्वारा प्रत्येक वर्ष देश के चुनिंदा श्रेष्ठ युवा विधायको को दिए जाने वाले सम्मानों में से एक, आदर्श युवा विधायक सम्मान दिया जाता है। इसी कड़ी में 12वीं भारतीय छात्र संसद के आयोजन के दूसरे दिन आज एमआईटी पुणे में विधायक श्री प्रवीण पाठक को  आदर्श युवा विधायक सम्मान- 2021 दिया गया। देश - विदेश के लगभग 450 विश्वविद्यालयों से हजारों की संख्या में छात्र इस तीन दिवसीय (15,16,17 सितंबर) आयोजन में भाग ले रहे हैं।

 भारतीय छात्र संसद फाउंडेशन एवं एमआईटी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट, पुणे द्वारा आयोजित 12वीं भारतीय छात्र संसद के आयोजन में भारत सरकार के युवा एवं खेल मंत्रालय, महाराष्ट्र सरकार के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्रालय, एसोसिएशन आफ इंडियन यूनिवर्सिटीज, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद एवं यूनेस्को द्वारा सहयोग प्रदान किया जाता है।

भारतीय छात्र संसद द्वारा विधायक प्रवीण पाठक  को दिए गए इस प्रतिष्ठित पुरस्कार आदर्श युवा विधायक सम्मान 2021 के मिलने पर उन्होंने आयोजकों को धन्यवाद दिया है।  विधायक प्रवीण पाठक ने यह सम्मान सम्पूर्ण ग्वालियर दक्षिण विधानसभा की जनता को समर्पित किया है और कहा कि आज उनके इस सम्मान की असली हकदार उनका ग्वालियर दक्षिण परिवार है। ये ग्वालियर दक्षिण के विधायक का नही बल्कि ग्वालियर दक्षिण के बेटे का सम्मान है।