मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत जनकल्याणकारी योजनाओं दिलवाने ...

पात्र हितग्राहियों का घर-घर जाकर करेें सर्वे : निगमायुक्त 

ग्वालियर l  12 सितम्बर 2022 l  मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत 17 सितम्बर से वार्डवार गठित दल घर-घर जाकर विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को चिन्हित करें तथा जिन हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है और जो पात्र हैं लेकिन लाभ नहीं मिल रहा है, उन सभी का पंजीयन कर उन्हें भी लाभ दिलाने की कार्रवाई करें। यह अभियान सरकार की प्राथमिकता का अभियान है किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उक्ताशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल ने निगम अधिकारियों की बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों को दिए।

बैठक में अपर आयुक्त श्री मुकुल गुप्ता, उपायुक्त श्री अमर सत्य गुप्ता, अधीक्षण यंत्री श्री जेपी पारा, सिटी प्लानर श्री पवन सिंहल सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में निगमायुक्त श्री कन्याल ने बताया कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के लिए वार्डवार  कर्मचारियों का दल गठित किया गया है जिसमें जनकल्याण, राजस्व, संपत्तिकर स्वास्थ्य के कर्मचारी एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर रहेगें, जो कि घर घर जाकर सर्वे करेंगें।  

सभी हितग्राहियों का रिकार्ड आॅन लाइन व आॅफलाइन संधारित किया जाएगा। बैठक में 15 सितम्बर को एलीवेटेड रोड एवं आइएसबीटी बस स्टेन्ड निर्माण के भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इसके साथ ही 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।