PM मोदी के मोहाली दौरे से पहले पंजाब में आतंकी अलर्ट !

चंडीगढ़ और मोहाली दहलाने की फिराक में पाक ISI…

PM मोदी के मोहाली दौरे से पहले पंजाब में आतंकी अलर्ट !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोहाली दौरे से पहले पंजाब में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी हुआ है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI चंडीगढ़ और मोहाली को दहलाने की फिराक में है। आतंकी किसी बस स्टैंड को निशाना बना सकते हैं। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इस बारे में पंजाब सरकार को इनपुट भेजा है। जिसके बाद पंजाब पुलिस की तरफ से सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर प्लानिंग शुरू कर दी गई है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अगस्त को मोहाली आ रहे हैं। यहां वह टाटा कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इसे देखते हुए सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है। पंजाब पुलिस ने कुछ दिन पहले दिल्ली से 4 आतंकी पकड़े थे। इनमें दीपक मोगा, सन्नी ईसापुर, संदीप सिंह और विपिन जाखड़ शामिल थे। यह चारों कनाडा बैठे गैंगस्टर अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया बैठे गुरजंट जंटा के संपर्क में थे। पूछताछ में उन्होंने खुलासा किया था कि आतंकियों के निशाने पर दिल्ली और मोगा के साथ मोहाली भी है। पुलिस को उनसे पूछताछ में टारगेट किलिंग की जानकारी मिली थी। 

पंजाब पुलिस ने इसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के समर्थन वाला टेरर मॉड्यूल करार दिया था। पंजाब में नेता और अफसर भी आतंकियों के निशाने पर हैं। इनमें प्रमुख नाम पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा, पूर्व मंत्री गुरकीरत कोटली, विजयइंदर सिंगला और परमिंदर पिंकी का है। केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने पंजाब पुलिस को 10 लोगों की लिस्ट भेजी थी। जिसके बाद इन सभी की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए जा चुके हैं।

Comments