सीएम शिवराज ने 6 नए फ्लाईओवर बनाने का किया ऐलान…

भोपाल में महापौर मालती राय समेत 85 पार्षदों ने ली शपथ

भोपाल। राजधानी की नई महापौर मालती राय ने आज शपथ ली। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने उन्हें महापौर पद की शपथ दिलाई। आईएसबीटी परिसर में 11 बजे से कार्यक्रम शुरू हुआ। कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह, मंत्री विश्वास सारंग, समेत कई बीजेपी नेता और विधायक मौजूद थे। इस दौरान सीएम शिवराज ने मंच से मालती राय की तारीफ भी की। इसके बाद 85 पार्षदों ने 17-17 के बैच में शपथ ग्रहण की। 

राजधानी भोपाल में महापौर के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आईएसबीटी परिसर में डोम तैयार किया गया है, जहां एक हजार लोगों की बैठने की व्यवस्था की गई। कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा भोपाल मेरे सपनों का शहर है। भोपाल की गलियों में मैनें साइकिल चलाई, यहां के सरकारी स्कूल में मैनें पढ़ाई की। भोपाल को मैंने बचपन से बढ़ते देखा है। इस दौरान सीएम ने पार्षदों से अनुरोध करते हुए कहा, आपको जनता ने चुना है। 

अब जनता की सेवा करना आपका धर्म है। उन्होंने कहा कि, भोपाल में ट्रैफिक की समस्या को दूर करने के लिए हमने कई फ्लाईओवर बनाने का ऐलान किया है। सीएम ने कहा मैं आज ही दिल्ली जाकर इन फ्लाई ओवर के निर्माण की मंजूरी दिलाउंगा। इसके साथ ही भोपाल नगर निगम अध्यक्ष के नाम तय करने को लेकर फैसला भी शनिवार को ही हो जाने की उम्मीद है। 

दरअसल भाजपा ने पार्षदों में से नाम तय करने के लिए राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार को पर्यवेक्षक बनाया है, इसके लिए निगम के अध्यक्ष का चुनाव 8 अगस्त को होना है। इससे पहले आज बीजेपी अध्यक्ष का नाम तय हो सकता है। भाजपा सदस्य अध्यक्ष का नाम तय करने के लिए पर्यवेक्षक पार्षदों और वरिष्ठ नेताओं से बातचीत करेंगे। इसके बाद एक नाम पर सहमति नहीं बनने पर तीन नामों का पैनल बनाकर पार्टी को देंगें। बाद में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री चौहान अध्यक्ष के नाम पर अंतिम फैसला लेंगे।