92 वी बार पीएम मोदी आज करेंगे 'मन की बात',

 

पहला एपिसोड 2014 में टेलीकास्टा हुआ था...

92 वी बार पीएम मोदी आज करेंगे 'मन की बात', 


प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी आज देशवासियों से 'मन की बात' करेंगे।  मन की बात के 91 वें एपिसोड में संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने देशवासियों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने और सोशल मीडिया पर तिरंगा की डीपी लगाने की अपील की थी। मन की बात का पहला एपिसोड 2014 में टेलीकास्टा हुआ था l यह 'मन की बात' का 92 वां एपिसोड होगा। पीएम मोदी आज सुबह सुबह 11 बजे आकाशवाणी पर 'मन की बात' करेंगे। 

पीएम मोदी ने मन की बात दौरान कहा कि, "कोरोना के खिलाफ युद्ध में आयुष ने वैश्विक स्तर पर अहम भूमिका निभाई है। दुनिया में आयुर्वेद और भारतीय औषधियों के प्रति आकर्षण बढ़ रहा है।" उन्होंने बताया कि हाल ही में, एक Global Ayush Investment और Innovation Summit आयोजित हुई थी। इसमें लगभग 10 हजार करोड़ रुपए निवेश करने के प्रस्ताव मिले हैं। 

कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि,  "मेला हमारे समाज, और हमारे जीवन की ऊर्जा का बहुत बड़ा स्त्रोत होते हैं। आधुनिक समय में समाज की ये पुरानी कड़ियाँ ‘एक भारत–श्रेष्ठ भारत’ की भावना को मजबूत करने के लिए बहुत ज़रूरी हैं।"

उन्होंने बताया कि, अगले कुछ दिन में संस्कृति मंत्रालय एक प्रतियोगिता भी शुरू करने जा रही है, जहां मेलों की सबसे अच्छी तस्वीरें भेजने वालों को इनाम भी दिया जाएगा।  तो फिर देर नहीं कीजिए, मेलों में घूमियें, उनकी तस्वीरें साझा करिए, और हो सकता है आपको इसका ईनाम भी मिल जाए।"  


Comments