व्यापारिक गतिविधियों में सक्रियता से निभा रही अपना दायित्व…

व्यापारिक हितों के लिए कैट का कार्य प्रशंसनीय : मनोज तोमर


ग्वालियर। नगर निगम ग्वालियर के नवनिर्वाचित सभापति मनोज तोमर ने कहा कि कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा व्यापारिक हितों के लिए किये जा रहे कार्य सराहनीय हैं। लंबे समय से कैट ग्वालियर की व्यापारिक गतिविधियों में सक्रियता से अपना दायित्व निभा रही है। उन्होंने कहा कि जब भी परिषद में ग्वालियर के विकास पर एवं व्यापारिक हितों पर चर्चा होगी वे सदैव सभी से सलाह-मशविरा करके प्रस्तावों पर निर्णय करायेंगे। श्री तोमर आज कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा आयोजित नवीन सदस्यों के प्रमाण पत्र समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष हरि पाल ने कहा कि मैं जनता के साथ रहता हूं और व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण करूंगा। 

वार्ड क्रमांक 10 के पार्षद शकील खान ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने कहा कि कैट एक राष्ट्रीय व्यापारिक संगठन है। भारत के 8 करोड़ व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था लंबे समय से व्यापारिक हितों के लिए कार्य कर रही है। इस अवसर पर कैट के पदाधिकारियों ने मनोज तोमर एवं हरि पाल का पुष्पहार से स्वागत किया। उन्होंने नवीन सदस्यों को एवं कोर ग्रुप में सम्मिलित हुए सदस्यों को प्रमाण पत्र वितरित किये। कार्यक्रम के अंत में ‘‘घर-घर तिरंगा, दुकान-दुकान तिरंगा अभियान‘‘ को लांच किया गया और व्यापारियों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर अपनी दुकानों पर तिरंगा लगाने का संकल्प लिया। 

कैट के जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता ने बताया कि 7 हजार तिरंगे विभिन्न बाजारों की एसोसिएशनों को प्रदान किये गये हैं एवं कैट द्वारा अपने दाल बाजार कार्यालय पर कैट सदस्य को 2 तिरंगे एक घर पर एवं एक दुकान पर लगाने के लिए निःशुल्क वितरित किये जा रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री मुकेश जैन ने किया, जबकि आभार प्रदर्शन सहसचिव मयूर गर्ग द्वारा किया गया। कार्यक्रम में कैट के जिला कोषाध्यक्ष जे.सी. गोयल, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कविता जैन, दिनेश बंसल, प्रिया दास, सुनील जैन, कमल अग्रवाल सहित अनेकों पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे। इस अवसर पर कैट के अमित अरोरा, अंशुल गुप्ता एवं नीरज चौरसिया को व्यापार प्रकोष्ठ में कार्यकारिणी सदस्य बनाये जाने पर माल्यार्पण द्वारा स्वागत किया गया।