गोले का मन्दिर क्षेत्रान्तर्गत पंचशील नगर में…

प्रोफेसर के घर दिन दहाड़े डकैती डालने वाले शातिर बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ग्वालियर। थाना गोले का मन्दिर क्षेत्रान्तर्गत पंचशील नगर में स्थित प्रोफेसर के घर में घुसकर उनके परिवार को बंधक बनाकर हथियार की नोक पर छः अज्ञात बदमाशों द्वारा सनसनीखेज डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया था। दिन दहाड़े हुई डकैती की घटना को गंभीरता से लेते हुए अति. पुलिस महानिदेशक ग्वालियर जोन डी. श्रीनिवास वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे और घटना के संबंध में फरियादिया से बातचीत कर विस्तृत जानकारी ली तथा वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मौके पर घटना के सीसीटीव्ही फुटेज भी देखे गये, तद्उपरान्त उनके द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य/यातायात) अभिनव चौकसे एवं अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) राजेश डण्डोतिया को उक्त सनसनीखेज डकैती की घटना से संबंधित तकनीकी साक्ष्य एकत्रित कर घटना कारित करने वाले बदमाशों को मय माल के पकड़ने के लिये क्राईम ब्रांच व ग्वालियर पुलिस की टीमों को लगाया गया था। 

दौरान विवेचना पुलिस टीम को ज्ञात हुआ कि उक्त सनसनीखेज डकैती की घटना को 10 लोगों द्वारा मिलकर अंजाम दिया गया था। जिसमें से 08 आरोपियों को पुलिस द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका था तथा घटना में शामिल एक आरोपी झांसी न्यायालय में हाजिर हो गया था। घटना में शामिल शेष एक आरोपी जो कि घटना दिनांक से फरार चल रहा था उसकी तलाश हेतु पुलिस टीमों द्वारा उसके संभावित स्थानों पर लगातार दबिस दी जा रही थी। इसी क्रम में आज दिनांक को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि उक्त घटना का अंतिम आरोपी जिला ललितपुर का निवासी है व ट्रक चलाने का कार्य करता है एवं वर्तमान मे झांसी-कानपुर हाईवे पर देखा गया है उक्त सूचना पर से एसपी ग्वालियर द्वारा एएसपी शहर पूर्व/अपराध राजेश डण्डोतिया को क्राईम ब्रांच तथा थाना गोला का मंदिर पुलिस की टीम बनाकर उक्त आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में कार्यवाही करते हुये नगर पुलिस अधीक्षक मुरार ऋषिकेश मीणा, डीएसपी अपराध रत्नेश सिंह तोमर व विजय भदौरिया के मार्गदर्षन में थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरी. डाॅ. संतोश यादव एवं थाना प्रभारी गोले का मन्दिर निरीक्षक मिर्जा आसिफ वेग के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच एवं थाना गोला का मंदिर पुलिस टीम को झांसी-कानपुर हाईवे पर भेजा गया। पुलिस टीम को झांसी-कानपुर हाईवे पर स्थित एक गुमटी पर मुखबिर के बताये हुलिये का व्यक्ति बैठा दिखाई दिया। जिसने पुलिस टीम को देख भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा उक्त बदमाश को घेराबंदी कर धरदबोच लिया गया। पुलिस टीम द्वारा उक्त बदमाश को थाना गोला का मंदिर के अपराध क्रमांक 369/22 धारा 395 भादवि, 11/13 एमपीडीपीके एक्ट मे गिरफ्तार किया जाकर उससे घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है।