कर्नाटक में BJP नेता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, 10 आरोपी हिरासत में

युवा मोर्चा के प्रवीण ने कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में पोस्ट की थी…

कर्नाटक में BJP नेता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, 10 आरोपी हिरासत में

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में BJP नेता प्रवीण नेट्टार की मंगलवार को कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई। प्रवीण भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव थे। प्रवीण ने 29 जून को राजस्थान में मारे गए कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है। अब तक 10 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। मामले में कर्नाटक के गृहमंत्री अरगा जनेंद्रा ने CM बसवराज बोम्मई से मुलाकात की है। बोम्मई ने कहा कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर केस राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को भी सौंपा जा सकता है। हत्या के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुत्तूर में प्रदर्शन किया, जो देर रात तक चलता रहा। आज भी दक्षिण कन्नड़ बंद बुलाया है। जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। उग्र भीड़ ने भाजपा सांसद नलिनकुमार कतिल की कार को पलटने की कोशिश भी की। 

गुस्साई भीड़ ने नारे लगाए ‘वी वांट जस्टिस’। प्रदर्शनकारियों ने कुछ जगह पर सरकारी बसों पर पथराव किया। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया। पुत्तूर से मेंगलुरु जा रही एक बस पर बोलवार में पथराव किया गया जिससे बस डैमेज हो गई। इलाके में तनाव बना हुआ है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 4 टीमें गठित की हैं। यह जिला केरल से लगा हुआ है। इसलिए वहां की पुलिस से भी मदद ली जा रही है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम सिद्दारमैया ने पुलिस से मांग की है कि दोषियों को बिना किसी भेदभाव के गिरफ्तार किया जाए। पुलिस के मुताबिक दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे इलाके में प्रवीण की पोल्ट्री की दुकान है। मंगलवार को जब प्रवीण दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तभी बाइक पर कुछ लोग आए और उनका रास्ता रोक लिया। उन्होंने कुल्हाड़ी से प्रवीण पर हमला कर दिया। वे गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस वहां पहुंची और प्रवीण को अस्पताल ले गई। 

जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रवीण का शव उनके पैतृक गांव नेत्तरू लाया गया। इस दौरान हजारों लोग मौजूद थे। BJP नेता प्रवीण नेट्टार ने 29 जून को उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या का विरोध करते हुए फेसबुक पोस्ट की थी। उन्होंने लिखा था कि राष्ट्रवादी विचारधारा का सपोर्ट करने के लिए एक टेलर की गला काटकर हत्या कर दी गई और इसका वीडियो भी बनाया गया। इसके बाद पीएम मोदी को भी टारगेट किया गया है। यह घटना ऐसे राज्य में हुई है, जहां कांग्रेस सरकार है। प्रवीण ने विपक्षी दलों से सवाल करते हुए लिखा कि क्या अब इस मामले में कोई कुछ बोलेगा ? कर्नाटक के शिवमोगा में 23 जून को BJP नेता मोहम्मद अनवर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारे बाइक से आए थे। मोहम्मद अनवर BJP महासचिव थे। भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे ने इस हत्या के पीछे कट्टरपंथियों का हाथ बताया था।

Comments