क्राईम ब्रांच व थाना गोला का मंदिर पुलिस की संयुक्त कार्यवाही…

पुलिस ने घर में घुस कर डकैती डालने वाले बदमाशों को अवैध हथियार सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक, ग्वालियर अमित सांधी के निर्देष पर ग्वालियर पुलिस द्वारा फरार आरोपियों एवं अवैध हथियार रखने वालों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 18.07.2022 को एसपी ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि कुछ बदमाषों को ग्वालियर के मेला ग्राउण्ड झूला सेक्टर के पास अवैध हथियार सहित देखा गया है। 

उक्त सूचना पर से एसपी ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक (षहर पुर्व/अपराध) राजेष डण्डोतिया को क्राईम ब्रांच एवं थाना गोला का मंदिर पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर मुखबिर सूचना की तस्दीक करते हुए उक्त बदमाषों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देष दिये। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देषों के परिपालन नगर पुलिस अधीक्षक मुरार ऋषिकेष मीणा, उप पुलिस अधीक्षक अपराध रत्नेष तोमर एवं विजय भदौरिया के मार्गदर्षन में कार्य करते हुए थाना क्राईम ब्रांच निरी. डाॅ. संतोष यादव एवं थाना प्रभारी गोला का मंदिर निरी. मिर्जा आसिफ बेग के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच व थाना पुलिस की टीम को कार्यवाही करने हेतु मुखबिर के बताये स्थान मेला ग्राउण्ड झूला सेक्टर पर भेजा गया। 

पुलिस टीम को उक्त स्थान पर तीन संदिग्ध व्यक्ति एक मोटर सायकिल पर बैठे दिखाई दिये जिन्होने पुलिस टीम को देखकर मोटर सायकिल लेकर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा सभी बदमाषों को घेराबंदी करके पकड़ लिया गया। पकड़़े गये बदमाषों से पूछताछ करने पर उन्होने खुद को ग्राम रौन जिला भिण्ड का निवासी होना बताया। 

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये बदमाषों की तलाषी लेने पर उनके पास से एक 32 बोर की देषी पिस्टल मय 02 जिंदा राउण्ड, एक 315 बोर का देषी कट्टा मय 01 जिंदा राउण्ड, एक छुरी व यामाहा एफजेड मोटर सायकिल बरामद किये गये जिन्हे विधिवत् जप्त किया गया। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये बदमाषों के विरूद्ध थाना गोला का मंदिर में अपराध क्रमांक 440/22 धारा 25,27 आम्र्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। 

पूछताछ में पकड़े गये बदमाषों ने थाना रौन क्षेत्र में एक घर में डकैती की घटना करना स्वीकार करते हुए बताया गया कि हम लोगों ने दिनांक 05.06.2022 को कट्टा अड़ाकर ग्राम रौन निवासी एक व्यक्ति के घर पर डकैती डाली थी जहां से हमने सोने व चांदी के जेवरात, एक मोबाइल व नगद रूपये लूट लिये थे। घटना के उपरांत पकड़े जाने के डर से ग्वालियर आकर छिपे हुए थे। पुलिस टीम द्वारा थाना रौन पुलिस को बदमाषों के संबंध में जानकारी देने पर ज्ञात हुआ कि उक्त पकड़े गये बदमाषों द्वारा थाना रौन क्षेत्र में डकैती डालकर लगभग 03 लाख रूपये का माल मषरूका लूट लिया था। 

जिस पर थाना रौन में अपराध क्रमांक 132/22 धारा 392 भादवि, एवं 11/13 एमपीडीपीके एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया जाकर अज्ञात आरोपियों की तलाष की जा रही थी। उक्त सूचना पर से थाना रौन पुलिस द्वारा ग्वालियर आकर ग्वालियर पुलिस की टीम के साथ पकड़े गये बदमाषों के स्थानीय निवास विवेक नगर में पहुंचकर तलाषी ली तो वहां से 23 सोने की अंगूठी कीमती लगभग 03 लाख रूपये की बरामद की गई।