अवैघ मादक पदार्थ के विरूद्ध ग्वालियर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही…

पुलिस ने 3 गांजा तस्करों को 24 किलो से अधिक गांजा सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध लगातार पूर्व से ही प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 18.07.2022 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर दो अलग-अलग सूचनाएं प्राप्त हुई कि अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले तस्कर ट्रेन से उतरकर थाना मुरार क्षेत्रान्तर्गत जडेरूआ बांधरोड के पास तथा रेल्वे स्टेषन के प्लेट नम्बर 4 के वाहर गांजा बैचने के लिये ग्राहकों की तलाष में देखे गये हैं। 

मुखबिर की सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अति. पुलिस अधीक्षक शहर (दक्षिण) मृगाखी डेका एवं अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) राजेश डण्डोतिया को थाना मुरार व थाना पड़ाव की टीमों को अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले बदमाशों को पकड़ने हेतु मुखबिर के बताये स्थान पर भेजने हेतु निर्देष किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में नगर पुलिस अधीक्षक मुरार ऋषिकेष मीना एवं सीएसपी इन्दरगंज विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में मुखबिर की उक्त पृथक-पृथक सूचनाओं पर त्वरित कार्यवाही करने हेतु पुलिस टीमों को लगाया गया। 

थाना मुरार क्षेत्र की सूचना पर कार्यवाही करने के लिये थाना प्रभारी मुरार निरी. शैलेन्द्र भार्गव के नेतृत्व में थाना मुरार की टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर भेजा गया। पुलिस टीम को जडेरूआ बांध रोड, लाल टिपारा के पास मुखबिर के बताये हुलिया के दो संदिग्ध व्यक्ति खड़े दिखाई दिये, जिनके हाथ में प्लास्टिक के बोरे थे। उक्त दोनों संदिग्ध पुलिस टीम को देखकर भागने, लेकिन पुलिस टीम द्वारा उन्हे धरदबोचा। पकडे़ गये दोनों संदिग्धों ने पूछताछ में स्वयं को ग्राम चांदसीना, मुजफ्फर नगर(उ.प्र.) कर रहने वाला बताया।

पकड़े गये दोनों संदिग्धों के पास मिले प्लास्टिक के बोरों की बारी-बारी से तलाषी लेने पर एक के पास से मिले बारे में 8 किलोग्राम गांजा तथा दूसरे संदिग्ध के पास मिले बोरे में 9 किलोगाम गांजा भरा हुआ मिला, इस प्रकार दोनों संदिग्धों से पुलिस टीम द्वारा 17 किलोग्राम गांजा कीमती लगभग 04 लाख रूपये का जप्त किया गया। पकड़े गये दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना मुरार में अप.क्र. 646/22 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उनसे गांजे के संबंध में पूछताछ की जा रही है। 

थाना पड़ाव क्षेत्र की सूचना पर कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी पड़ाव निरीक्षक विवेक अष्ठाना के नेतृत्व में पुलिस टीम को रेल्वे स्टेषन के प्लेटफार्म नम्बर-4 के वाहर माल गौदाम के पास एक संदिग्ध व्यक्ति मुखबिर के बताये हुलिया का काले रंग का बैग लिये खड़ा दिखा। पूछताछ में उसके अपने आप को ग्राम चांदसीना, मुजफ्फरनगर(उ.प्र.) कर रहने वाला बताया। बैग की तलाषी लेने पर उसमें गांजा भरा हुआ पाया गया, जिसकी तौल कराने पर 7 किलो 100 ग्राम गंाजा कीमती लगभग 71 हजार रूपये का विधिवत जप्त किया जाकर तस्कर को गिरफ्तार किया गया। 

पकड़े गये गांजा तस्कर के खिलाफ थाना पड़ाव में अप.क्र. 343/2022 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उससे गांजा के संबंध में पूछताछ की जा रही है। पकड़े गये उक्त तीनों गांजा तस्करों ने पूछताछ में बताया कि वह ट्रेन से उतरकर गांजा बैचने के लिये ग्राहकों की तलाष कर रहे थे। पकड़े गये तस्करों के पूर्व के आपराधिक रिकाॅर्ड के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है, साथ ही उनके स्थानीय साथियों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है। ग्वालियर पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ जीरो टोलरेंस नीति के तहत प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।