धारा 336 के तहत वैक्सीनेटर के खिलाफ एफआइआर…

सागर में एक ही सिरिंज से चालीस बच्चों को लगाई वैक्सीन !

मप्र के सागर स्थित जैन हायर सेकंडरी स्कूल में बुधवार को एक ही सिरिंज से चालीस विद्यार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाने पर वैक्सीनेटर के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। बुधवार को स्कूल में जब टीकाकरण का काम चल रहा था, तभी एक अभिभावकों ने देखा कि वैक्सीन लगाने वाला कर्मचारी सिरिंज नहीं बदल रहा। वह एक ही सिरिंज से सभी बच्चों को टीका लगा रहा है। 

इसको लेकर अभिभावकों ने हंगामा कर दिया। हंगामे की जानकारी जिला पंचायत सीईओ क्षितिज सिंघल तक पहुंची। उन्होंने तत्काल सीएमएचओ डा. डीके गोस्वामी को मौके पर भेजा। सीएमएचओ स्कूल पहुंचे तो वैक्सीनेटर जितेंद्र अहिरवार वहां से भाग चुका था। सीएमएचओ डा. गोस्वामी ने वैक्सीनेटर को मोबाइल फोन लगाया तो उसका फोन बंद था। इस मामले में वैक्सीनेटर के खिलाफ गोपालगंज थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है। 

वहीं जिला टीकाकरण अधिकारी डा. रोशन के खिलाफ विभागीय जांच का प्रस्ताव भेजा गया है। गोपालगंज टीआइ कमल सिंह ठाकुर ने बताया कि वैक्सीनेटर जितेंद्र के खिलाफ धारा 336 के तहत मामला दर्ज किया गया है। भारतीय दंड संहिता की धारा 336 के अनुसार कोई ऐसा कार्य जो उतावलेपन या उपेक्षापूर्वक करने की वजह से किसी मानव जीवन या किसी की व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरा हो।