ग्वालियर के भाजपा नेताओं की बेहद माथापच्ची के बाद महापौर के लिए जो नाम फाइनल किया उस से...

सुमन शर्मा को टिकट मिलने से शोभा सिकरवार को वॉकओवर !


ग्वालियर। नगर सरकार बनाने के लिए प्रदेश में लगभग सभी जगह महापौर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है और कांग्रेस के प्रत्याशियों को मैदान में उतारकर जनसंपर्क अभियान भी चालू कर दिया है। दूसरी तरफ भाजपा में संपूर्ण मध्यप्रदेश में आपसी कलह और गुटवाजी के चलते मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह और प्रदेश अध्यक्ष बी डी शर्मा तथा मध्यप्रदेश भाजपा की कौर कमेटी के अध्यक्ष एवं प्रभारी शिवप्रकाश सहित मंत्रणा कर एक सूची शिवराज सिंह जी को सोंपी गई थी। जिसपर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर की सहमति लेकर सूची जारी करनी थी लेकिन सिंधिया तथा नरेन्द्र  सिंह तोमर में ग्वालियर महापौर प्रत्याशी तथा पार्षदों के नामों को लेकर पिछले एक हफ्ते से कई दौर की मीटिंग और मंत्रणा हो चुकी है जिसमें ग्वालियर के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, भाजपा के जिला अध्यक्ष कमल माखिजानी, भाजपा की संभागीय कौर कमेटी के सदस्य गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भाजपा नेता जयभान सिंह पवैया के साथ ही पिछले तीन दिन से लगातार एक निजी होटल में बैठकों का दौर जारी था, लेकिन हर बार की तरह मीडिया को कोई भी नाम महापौर तथा पार्षदों का नहीं बता पा रहे हैं एवं मीडिया में सभी नेता एक दूसरे पर सूची जारी करने का बाहना बना रहे हैं। 

जबकि हकीकत यह है कि जबसे भाजपा में सिंधिया का आगमन हुआ है तब से भाजपा के मूल नेता चाहे फिर वह नरेन्द्र सिंह तोमर हों चाहे जयभान सिंह पवैया सब उपरे मन से सिंधिया को जबरन स्वीकार कर हां में हां मिलाने का प्रयास कर रहे हैं जबकि हकीकत क्या है राजनैतिक क्षेत्रों में इसकी भरपूर चर्चा है। इस बार मध्यप्रदेश कांग्रेस ने महापौर प्रत्याशियांे की घोषणा कर भाजपा के लिये एक सिरदर्द बना दिया है जिसके चलते भाजपा महापौर प्रत्याशियों का नाम फाइनल करने में बहुत ही असहज महसूस कर रही है जिसके चलते ग्वालियर में पिछले 4 दिनों से माथापच्ची करने के बाद बड़ी मुश्किल से समन शर्मा का नाम फाइनल कर पाई है।

सूत्रों के अनुसार भाजपा में भी नगर निकाय के चुनाव की घोषणाओं के साथ ही महापौर प्रत्याशियों के नामों को लेकर कई नाम चर्चाओं में चल रहे थे। प्रतिदिन मीडिया में एक नया नाम चलने लगता। सर्वप्रथम मायासिंह, सुमन शर्मा, खुशबू गुप्ता, समीक्षा गुप्ता, गौरी रिंकू परमार और कल भाजपा नेता की पुत्री डाॅ. प्रज्ञा मुकेश सिंह, डॉ. अंजली रायजादा और आज भाजपा महिला मोर्चे की महामंत्री और पूर्व पार्षद हेमलता रामेश्वर भदौरिया का नाम सामने आया। इंसानों को दरकिनार करते हुए चमन शर्मा के नाम पर फाइनल मोहर लगी। इसी संबंध में  भाजपा संभागीय कौर कमेटी की एक मीटिंग मोटल तानसेन में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केन्द्री मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, ग्वालियर सांसद शैजवलकर, प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, भाजपा नेता जयभान सिंह पवैया, पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य, खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया सहित कई भाजपा के दिग्गज नेताओं एवं विधायकों के साथ ग्वालियर महापौर प्रत्याशी तथा पार्षदों के चयन को लेकर एक मीटिंग का आयोजन किया गया। एन वक्त पर आए इस नाम से राजनैतिक हलकों में ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा इस बार कांग्रेस प्रत्याशी शोभा सिकरवार को वाॅकआॅवर देकर निर्विरोध विजयी बनाना चाहती है।

ग्वालियर से महापौर पद के BJP प्रत्याशी  सुमन शर्मा

ग्वालियर से महापौर पद के प्रत्याशी सुमन शर्मा स्वर्गीय यशवीर शर्मा की पत्नी है।  इनके ससुर डॉ धर्मवीर शर्मा महापौर और विधायक रह चुके हैं।ऐसा मन जा रहा है कि संभवतः यह टिकट नरेंद्र सिंह तोमर ने दिलवाया है।ग्वालियर और मुरैना नगर निगम का मेयर परिदृश्य तकरीबन साफ हो गया है , मुरैना में भाजपा की मीना जाटव, कांग्रेस की शारदा सोलंकी और बसपा की ममता मौर्य के बीच त्रिकोणीय तथा ग्वालियर में भाजपा की सुमन शर्मा और कांग्रेस की शोभा सिकरवार के बीच सीधा मुकाबला होगा ।

बीना मोहसिन खान लड़ेंगी माहापौर का चुनाव

ग्वालियर। बसपा काशिराम पार्टी के के सिंबल पर  महापौर का चुनाव बीना मोहसिन खान लड़ेंगी l ग्वालियर की आवादी में मुस्लिम समुदाय की संख्या लगभग दो लाख मतदाताओं की हैं ग्वालियर की पांच विधानसभाओं में से ग्यारह वार्ड मुस्लिम बाहुल्य है l बीना मोहसिन के महापौर प्रत्याशी का चुनाव लड़ने से मुकाबला रोचक हो सकता  है l  वह कांग्रेस महापौर प्रत्याशी शोभा सिकरवार तथा भाजपा की आघोषित महापौर प्रत्याशी को अच्छी टक्कर देंगी l