क्रूड की सप्लाई बंद करने की अफवाहों के चलते फैला भ्रम…

रात भर पेट्रोल भरवाने के लिए 2 व्हीलर और 4 व्हीलर्स की लगी लंबी कतार !

अहमदाबाद के कई पेट्रोल पंपों पर शनिवार रात भर पेट्रोल भरवाने के लिए 2 व्हीलर और 4 व्हीलर्स की लंबी कतार लग गई। सोशल मीडिया पर पेट्रोल पंपों की हड़ताल और सऊदी अरब द्वारा भारत को क्रूड की सप्लाई बंद करने की अफवाहों के चलते भ्रम फैला। आलम यह रहा कि रात डेढ़ बजे तक शहर के कई इलाकों में पेट्रोल पंपों पर लोग पेट्रोल भरवाने के लिए खड़े रहे। 

इन लोगों को पेट्रोल पंप कर्मचारियों द्वारा समझाने के बावजूद कि कोई पंप बंद नहीं होने वाला है, इसके बावजूद लोग तेल भरवाने के लिए लाइनों में लगे रहे। कई जगह ज़बरदस्ती पेट्रोल पंप बंद करने पड़े। जैसे—जैसे लोगों को पता चल रहा था, लोग नींद से उठ—उठकर पेट्रोल पंपों पर पहुंचने लगे। अमूमन शहर में कई पंप रात के 11 बजे बंद हो जाते हैं, लेकिन शनिवार रात नजारा ही कुछ ओर था। पेट्रोल पंपों पर लोग पेट्रोल डलवाने के लिए आते रहे। 

अहमदाबाद में कल शनिवार को पेट्रोल की कीमत 96.98 रुपए रही। ऐसी अफवाह आई कि तीन चार दिनों तक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। वहीं कुछ लोगों को जब यह पता चला कि सऊदी अरब भारत को क्रूड तेल की सप्लाई बंद कर रहा है। इसके बाद लोगों ने पेट्रोल भरवाने के लिए पंपों की ओर रूख किया। आधी रात को भी लोगों की लंबी कतार लगी रही। रात को डेढ़ बजे भी लंबी कतारें लगी हुई थीं।