फरवरी माह में दर्ज मामले के आधार पर…

अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद से जुड़े गुर्गों के ठिकानों पर NIA का छापा

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ा एक्शन लिया है। मुंबई के 20 ठिकानों पर NIA ने छापा मारा है। ये 20 ठिकाने दाऊद के शार्प शूटर्स, तस्करों, डी-कंपनी के रियल एस्टेट मैनेजर से जुड़े हैं। इसके अलावा कई हवाला ऑपरेटर्स पर भी छापेमारी हुई है। मुंबई के नागपाड़ा, गोरेगाव, बोरीवली, सांताक्रुज, मुम्ब्रा, भिंडी बजार में छापेमारी शुरू हो चुकी है। कई हवाले ऑपरेटर ,ड्रग्स तश्करी और कई ऐसे लोग है जो दाऊद से जुड़े हुए थे।  फरवरी माह में जो  मामला दर्ज किया गया था, NIA  उसी के आधार पर रेड कर रही  है। 

बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय के आदेश पर एनआईए ने दाऊद और डी कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया था, जिसे लेकर अब जांच और छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, एनआईए दाऊद और डी कपंनी पर ही नहीं बल्कि छोटा शकील, जावेद चिकना, टाइगर मेनन, दाऊद की बहन हसीव पारकर (मृत) से जुड़ी गतिविधियों पर भी कार्रवाई करेगी। NIA के मुताबिक भारत में कई स्थानों पर छोटा शकील, जावेद चिकना, इकबाल मिर्ची और अन्य लोगों के साथ मिलकर दाऊद ने अपना नेटवर्क खड़ा किया था। यह लोग रसूखदार, बिजनेसमैन को अपना निशाना बनाते थे। 

एनआईए के अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले भारतभर में हुई कई राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में दाऊद की संलिप्तता के बारे में हमारे साथ जानकारी साझा की गई थी। गौरतलब है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने उसके गिरोह का इस्तेमाल करके मुंबई को दहलाया था और बदले में दाऊद को कराची में शरण दी थी। 12 मार्च 1993 की काली तारीख मुंबई कभी नहीं भूल सकती। एक के बाद एक 13 बम धमाकों ने शहर को दहला दिया था। 257 लोगों की जान गई थी और 750 लोग घायल हुए थे। बता दें, दाऊद इब्राहिम इस वक्त पाकिस्तान में छिपा हुआ है।