अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की कार्यवाही…

पुलिस ने बाल अपचारी को 1,20,000 रूपये की स्मैक सहित किया गिरफ़्तार

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है। उक्त कार्यवाही के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को दिनांक 03/04.05.2022 की दरमियानी रात जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि लाल रंग की टी-शर्ट पहने एक लड़का न्यू कलेक्ट्रेट के पीछे अवैध मादक पदार्थ बिक्री करने की फिराक में खडा है। 

जिस पर से एसएसपी ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर-पूर्व/अपराध राजेश डण्डोतिया को अति. पुलिस अधीक्षक शहर-दक्षिण मृगाखी डेका से सामंजस्य स्थापित कर क्राईम ब्रांच एवं थाना विश्वविद्यालय पुलिस बल की संयुक्त टीम बनाकर मुखबिर सूचना की तस्दीक करते हुए उक्त लड़के को पकड़ने हेतु निर्देशित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में नगर पुलिस अधीक्षक विश्वविद्यालय रत्नेश सिंह तोमर व उप पुलिस अधीक्षक अपराध विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में कार्य करते हुये थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरी. दामोदर गुप्ता एवं थाना प्रभारी विश्वविद्यालय निरी. संतोष मिश्रा के नेतृत्व में क्राईम ब्रांच एवं थाना विश्वविद्यालय पुलिस बल की संयुक्त टीम को कार्यवाही हेतु मुखबिर के बताये स्थान पर भेेजा गया। पुलिस टीम को न्यू कलेक्ट्रेट के पीछे रोड़ पर एक लड़का खड़ा दिखाई दिया। जिसने पुलिस टीम को देखकर झाँड़ियों की ओर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर धरदबोच लिया गया। 

उक्त पकडे गये नाबालिक अपचारी की तलाषी लेने पर उसके पास से 12 ग्राम स्मैक कुल कीमती 01 लाख 20 हजार रूपये विधिवत जप्त की गयी। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये बाल अपचारी से स्मैक के संबंध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि ओहदपुर के रास्ते पर एक बाबा द्वारा उसे यह स्मैक बैचने के लिये दी गई थी। उक्त सूचना पर से पुलिस टीम द्वारा बाल अपचारी के साथ ओहदपुर रोड़ पर पहुंचकर उस बाबा की तलाष की, जोकि मौके पर नहीं मिला। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये बाल अपचारी के विरूद्ध थाना विश्वविद्यालय में एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया।