अवैध हथियार की बिक्री करने वालों पर प्रभावी कार्यवाही…

अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले बदमाशों को अवैध हथियार सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देष पर ग्वालियर पुलिस द्वारा अवैध हथियार रखने वालों के विरूद्ध जिले में प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। उक्त कार्यवाही के दौरान दिनांक 17.05.2022 को एसएसपी ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना गोला का मंदिर क्षेत्रांर्तगत भाउसाहब पोतनिस इंक्लेव के पास मैदान में दो बदमाष अवैध हथियारों की बिक्री करने की नियत से खड़े है। एसएसपी ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर पूर्व/अपराध राजेष डण्डौतिया को थाना गोला का मंदिर पुलिस बल की टीम बना कर उक्त सूचना की तस्दीक कर उक्त बदमाषों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देष दिये। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देष के परिपालन में अति. पुलिस अधीक्षक शहर पूर्व/अपराध द्वारा नगर पुलिस अधीक्षक मुरार ऋषिकेष मीणा के मार्गदर्षन में इंचार्ज थाना प्रभारी गोला का मंदिर उनि आर.पी. गौतम के नेतृत्व में थाना बल की टीम गठित कर उसे मुखबिर सूचना की तस्दीक हेतु भेजा गया। थाना गोला का मंदिर की पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान भाउसाहब पोतनिस इंक्लेव के पास मैदान पर पहुंच कर देखा तो वहां झाड़ियों के पास दो संदिग्ध बदमाष खड़े दिखाई दिये, जिन्होने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया। पुलिस टीम द्वारा भाग रहे दोनों बदमाषों को घेराबदी कर पकड़ लिया गया। 

बदमाषों से पूछताछ करने पर एक बदमाष ने स्वंय को जिला भिण्ड तथा दूसरे ने जिला मुरैना का होना बताया। पकड़े गये बदमाषों की तलाषी लेने पर एक बदमाष के पास से मिले बैग में से एक 315 बोर का देषी कट्टा एवं 02 जिंदा राउण्ड एवं दूसरे बदमाष के पास से एक 315 बोर का देषी कट्टा मय 02 जिंदा राउण्ड कुल दो 315 बोर के देषी कट्टे एवं 04 जिंदा राउण्ड जप्त किये गये। पुलिस टीम द्वारा उक्त दोनों तस्करों के विरूद्ध थाना गोला का मंदिर में अपराध क्रमांक 321/2022 धारा 25,27 आम्र्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर उनसे अवैघ हथियारों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।