ऊर्जा मंत्री ने उपनगर ग्वालियर में 76 लाख के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन…

ग्वालियर निरंतर विकास की ओर अग्रसर है : तोमर

ग्वालियर। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विकास कार्यों का भूमि पूजन करते हुए कहा कि उपनगर ग्वालियर निरंतर विकास की ओर अग्रसर है। प्रत्येक वार्ड में विकास कार्य कराये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उपनगर ग्वालियर व हजीरा क्षेत्र में एक भी रोड कच्ची नहीं रहेगी। साथ ही स्वास्थ्य, शिक्षा व विद्युत से जुडे कार्यों को तेजी से कराया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री तोमर ने मंगलवार को वार्ड क्रमांक-5 में शील नगर दीक्षित वाली गली में 6 लाख 70 हजार की लागत से बनने वाली सीसी रोड एवं वार्ड 8 चार शहर का नाका स्थित मुक्तिधाम में 76 लाख रूपये की लागत से जीर्णोद्धार कार्य का भूमि पूजन किया। 

इस अवसर पर कहा कि घरों के ऊपर से निकली हाइटेंशन लाइन हटाने के कार्य का भूमि पूजन जल्द ही किया जाएगा, जिससे क्षेत्र की कई कॉलोनियों को इसका लाभ मिलेगा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नौनिहालों को बेहतर शिक्षा मिले इसके लिये सरकार प्रतिबद्ध है। उच्च गुणवत्ता की शिक्षा के लिये दो सीएम राइज स्कूल बनाये जा रहे हैं, शिक्षा नगर में स्मार्ट स्कूल बनाया जा रहा है। इसके साथ ही रेशम मिल में कन्या हाई स्कूल, डीआरपी लाइन में हाई स्कूल तथा अन्य सरकारी स्कूलों में फर्नीचर व अन्य व्यवस्थायें सुव्यवस्थित की जा रही हैं। 

साथ ही कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में उपनगर में बेहतर कार्य किया जा रहा है। सिविल अस्पताल बनकर तैयार है, जहां आपको जिला अस्पताल के समकक्ष सुविधायें मिलेंगीं। बहोडापुर पर 30 बेडेड अस्पताल बनने जा रहा है। साथ ही गेंडे वाली सडक के उप स्वास्थ्य केन्द्र का उन्नयन किया जा रहा है। इसके साथ ही बिरला नगर प्रसूतिग्रह को 50 बेडेड बनाया जा रहा है, जिसमें बच्चों के लिये एसएनसीयू यूनिट भी बनाई जा रही है, जिससे क्षेत्र के नवजातों को जेएएच या जिला अस्पताल नहीं जाना पडेगा।