नक्यूबेशन सेवाएं और समर्थन को प्रमोट करने के लिए…

स्टार्टअप्स में सहयोग के लिए ल्यूबिन और ग्वालियर के बीच साइन हुआ एमओयू

ग्वालियर। इंटरनेशनल अरबन कार्पोरेशन के तहत ग्वालियर में स्टार्टअप कल्चर बनाने एवं ल्यूबिन व ग्वालियर के बीच एक दूसरे के समन्वय से और बेहतर बनाने एवं इनक्यूबेशन सेवाएं और समर्थन को प्रमोट करने के लिए मंगलवार को ल्यूबिन में एक एमओयू हस्ताक्षरित किया गया। जिसमें ल्यूबिन के मेयर एवं नगर निगम ग्वालियर के प्रशासक व संभागायुक्त आशीष सक्सैना के बीच एमओयू साइन किया गया। 

इस दौरान यूरोपियन यूनियन में भारत के कॉर्डीनेटर के साथ ही ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल एवं स्थानीय कॉर्डीनेटर शिशिर श्रीवास्तव शामिल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि ग्वालियर से 4 सदस्यीय दल बेल्जियम के ल्यूविन शहर में अध्ययन के लिए गया है। जिसमें निगम प्रशासक आशीष सक्सैना, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल एवं स्थानीय कॉर्डीनेटर शिशिर श्रीवास्तव शामिल रहे हैं। 

यूरोपियन शहरों की तर्ज पर ग्वालियर का विकास करने के लिए इंटरनेशनल अरबन कार्पोरेशन द्वारा देश के 14 शहरों का चयन किया गया है, जिसमें ग्वालियर भी शामिल है। जिसमें ग्वालियर शहर का विकास बेल्जियम की ल्यूबिन सिटी के साथ समन्वय बनाकर दोनों शहरों के अच्छे कार्यों को एक दूसरे शहरों में प्रारंभ कराया जाएगा। इसके साथ ही शहर के स्टार्टअप एवं ल्यूबिन के स्टार्टअप को एक दूसरे के समन्वय से और बेहतर बनाने एवं इनक्यूबेशन सेवाएं और समर्थन के लिए प्रमोट किया जाएगा।