पति ने पत्नि की पत्थर से कुचल कर की हत्या, चन्द घण्टों में आरोपी गिरफ्तार

मनमाने समय पर खेतों पर कटाई करने पर चरित्र शंका !

पति ने पत्नि की पत्थर से कुचल कर की हत्या, चन्द घण्टों में आरोपी गिरफ्तार

भिण्ड पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार एवं नगर पुलिस अधीक्षक आनन्द राय के निर्देशन में थाना प्रभारी देहात रामबाबू सिंह यादव के नेतृत्व में दिनांक 10, वा 11.04.22 की रात को श्रीकृष्ण नगर अटेर रोड भिण्ड पर उदल वर्मा के किराये के मकान में पति द्वारा अपनी पत्नि की पत्थर से कुचल कर की गयी हत्या का खुलासा किया जाकर आरोपी पति को घटना के चंद घण्टों में गिरफ्तार किया गया मामला श्रीकृष्ण नगर अटेर रोड भिण्ड का है जहां पर उदल वर्मा के मकान में किराये से गुडडू उर्फ रहमान खान पुत्र बुद्धे खान अपनी पत्नि रेशमा खान उम्र 38 साल व अपनी OB वर्षीय पुत्री अंजली खान के साथ रहता है दिनांक 10 व 11.04.22 की रात्रि करीब 12 बजे आरोपी गुडडू उर्फ रहमान खान ने अपनी पत्नि रेशमा खान की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर घर से भाग जाता है। 

घटना को उसकी पुत्री अंजली खान देख लेती है और चिल्ला कर आस पड़ोसियों को घटना के बारे में बताया तभी पड़ोसियों द्वारा डायल 100 को कॉल कर मौके पर बुलाया डायल 100 से रेशमा को घायल अवस्था में लेकर जिला अस्पताल भिण्ड ले जाया। गया जहां पर डॉक्टर द्वारा रेशमा को मृत घोषित कर दिया गया। घटना की गम्भीरता को देखते हुये थाना प्रभारी रामबाबू सिंह यादव ने घटना को तत्काल संज्ञान में लेकर आरोपी की पतारसी शुरू कर दी। चूंकि आरोपी किराये के मकान में रहता था जिसका सही पता न होने व मोबाईल का उपयोग न करने से आरोपी को पकड़ना मुश्किल नजर आ रहा था तभी थाना प्रभारी देहात रामबाबू सिंह यादव द्वारा आस-पड़ोस से जानकारी जुटाकर आरोपी गुडहू की पतारसी प्रारम्भ की गयी तथा उसके परिजनों व रिश्तेदारों को सउण्डअप किया जाकर चन्द घण्टों में ही आरोपी गुडडू उर्फ रहमान खान को गिरफ्तार कर लिया गया। 

आरोपी गुडडू उर्फ रहमान खान से घटना के सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ की गयी जो बताया कि आरोपी को टीवी की बीमारी है तथा वह घर पर ही रहता है कोई काम धंधा नहीं करता है उसकी पत्नि मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण व पति गुडडू उर्फ रेहमान टीवी की बीमारी का इलाज कराती थी। मृतिका रेशमा खान पिछले कई दिनों से गेंहू की कटाई करने के लिये खेतों पर जाती थी। रेशमा का घर से मनमाने समय पर खेतों पर कटाई कराने के लिये जाना आरोपी पति को रास नहीं आ रहा था तथा वह अपनी पत्नि को शक की नजर से देखने लगा। शक का दायरा इतना बढ़ने लगा कि पति-पत्नि दोनों में विवाद की स्थिति दिन-प्रतिदिन बढ़ने लगी विवाद इतना बढ़ा कि मृतिका के पास जो एन्ड्रोइड मोबाईल था जिसे उसके पति ने गुस्से में घटना के एक दो दिन पहले तोड़ दिया था। 

अपनी पत्नि के साथ हुये विवाद को आरोपी गुडडू अपने दिमाग में रखे रहा और सोया नहीं तथा अपनी पत्नि के सोने का इंतजार करने लगा। पत्नि के सो जाने के रात्रि करीब 12 बजे आरोपी पति गुडडू ने घर पर रखे पत्थर के टुकड़े को उठाकर अपनी पत्नि रेशमा के सिर में ताबड़तोड़ हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया और फरार हो गया बाद आरोपी गुडडू से पूछताछ करने उपरांत उसकी निशादेही में घटना में प्रयुक्त पत्थर के टुकड़े को जप्त किया गया उक्त सराहनीय कार्य में थाना प्रभारी देहात रामबाबू सिंह यादव उनि विजय शिवहरे, सउनि मो. साकिर, सउनि बीरेन्द्र बरैया प्रआर मृगेन्द्र गुरुदास, आर सन्दीप राजावत, सुभाष तोमर, रवि यादव, मदन गोपाल, कुलदीप कसौटिया, ज्ञानेन्द्र मिश्रा, उमाशंकर, मुकेश यादव, दीपक जादौन, सैनिक राजीव की अहम भूमिका रही है।

Comments