फरारी इनामी बदमाषों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही…

पुलिस ने लूट के प्रकरण में फरार चल रहे 5000 रूपये के ईनामी बदमाश  को किया गिरफ्तार

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देष पर फरारी इनामी बदमाषों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। इस कार्यवाही के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना विष्वविद्यालय व गोला का मंदिर के लूट के प्रकरण में फरार पांच हजार रूपये के इनामी बदमाष को हुजूर भोपाल में देखा गया है। उक्त सूचना पर से एसएसपी ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर-पूर्व/अपराध राजेष डण्डौतिया को थाना विष्वविद्यालय व क्राईम ब्रांच की संयुक्त टीम गठित कर मुखबिर सूचना की तस्दीक कर उक्त इनामी बदमाष की गिरफ्तारी हेतु निर्देषित किया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देषों के परिपालन में अति. पुलिस अधीक्षक शहर-पूर्व/अपराध द्वारा उप पुलिस अधीक्षक अपराध रत्नेष सिंह तोमर के मार्गदर्षन थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरी. दामोदर गुप्ता व थाना प्रभारी विष्वविद्यालय निरी संतोष मिश्रा के द्वारा संयुक्त पुलिस टीम को मुखबिर सूचना के बताये स्थान गौतम नगर, हुजूर जिला भोपाल भेजा गया। 

पुलिस टीम द्वारा दिनांक 11.04.2022 को मुखबिर के बताये स्थान पर दबिस देकर उक्त इनामी बदमाष को धरदबोचा। पकड़ा गया ईनामी बदमाष थाना विष्वविद्यालय के अपराध क्रमांक 05/2018 धारा 392 भादवि तथा थाना गोला का मंदिर के अपराध क्रमांक 07/2018 धारा 392 भादवि में घटना दिनांक से फरार चल रहा था। उक्त बदमाष की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा 05 हजार रूपये का ईनाम भी घोषित किया गया था। पुलिस टीम द्वारा उक्त ईनामी बदमाष को उक्त प्रकरणों में गिरफ्तार किया जाकर उससे घटना के संबंध मंे पूछताछ की जा रही है। ज्ञात हो कि दिनांक 02.01.2018 को सिटी सेंटर निवासी फरियादिया द्वारा थाना विष्वविद्यालय आकर रिपोर्ट की थी कि घर वापस आते समय सिटी सेंटर कलारी के पास दो अज्ञात बदमाषों द्वारा उसका पर्स छीन लिया गया है जिसमें उनके द्वारा 8000 रूपये नगदी व मोबाइल रखे होने की रिपोर्ट की थी। 

फरियादिया की रिपोर्ट पर से थाना विष्वविद्यालय पुलिस द्वारा अज्ञात बदमाषों के विरूद्ध लूट व डकैती का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। इसी क्रम में दिनांक 05.01.2018 को आर्दष काॅलोनी निवासी फरियादिया द्वारा थाना गोला का मंदिर आकर रिपोर्ट की थी कि स्टेषन से घर आते समय मेला ग्राउण्ड के पीछे दो अज्ञात बदमाषों द्वारा फरियादिया का पर्स, नगदी 25 हजार व मोबाइल लूट लिया गया। फरियादिया की रिपोर्ट पर से थाना गोला का मंदिर पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध लूट व डकैती का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। दौराने विवेचना सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर दो आरोपियो की षिनाख्त की गयी। जिनमें से एक आरोपी को पुलिस द्वारा पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया गया था। पकड़े गये आरोपी द्वारा पुलिस पूछताछ में अपने साथी के साथ मिलकर दोनों लूट कारित करना स्वीकार किया। उक्त घटना के दूसरे आरोपी को आज पुलिस टीम द्वारा भोपाल से गिरफ्तार कर लिया गया।