गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिला मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल…

खरगोन के बाद भोपाल में हनुमान जयंती के जुलूस को लेकर बेचैनी !

भोपाल। खरगोन दंगे के हो रही कार्रवाई और भोपाल में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के जुलूस को लेकर शहर काजी मुश्ताक अली नदवी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिला। काजी चेतावनी रूप में जुलूस निकालने को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि भोपाल के कई इलाके संकरे और संवेदनशील हैं। इससे भय एवं बेचैनी का माहौल व्याप्त है। 

इस पर गृह मंत्री ने सभी पर्व-त्यौहार सौहाद्र के साथ में मनाए जाएंगे का भरोसा दिया है। शहर काजी और मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की है। उन्होंने एक ज्ञापन सौंपा है। उनकी आशंकाओं समाधान किया गया है। प्रदेश की सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। सबूतों के आधार पर कर कार्रवाई होगी। 

गृह मंत्री से मुलाकात के बाद भोपाल शहर काजी ने कहा कि आश्वासन मिला है कि निष्पक्ष कार्रवाई होगी, जो दोषी हैं उन्हीं पर कार्रवाई की जाएगी। शहर काजी ने कहा कि हमने मस्जिदों पर सीसीटीवी लगाने के अपील की है। साथ ही लोगों से यह भी अपील कर रहे हैं कि अफवाहों पर ध्यान ना दें। अफवाहें फैलाने वाले शातिर दिमाग कौम के दुश्मन होते हैं और उनमें आम आदमी पिस जाता है।