जनप्रतिनिधियों द्वारा की गई शिकायत पर तत्परता से प्रभावशाली कार्यवाही की जाये : सुरेश राजे

नवीन जिला पंचायत के सभागार में आयोजित प्रशासकीय समिति की बैठक सम्पन्न…

जनप्रतिनिधियों द्वारा की गई शिकायत पर तत्परता से प्रभावशाली कार्यवाही की जाये : सुरेश राजे

ग्वालियर। जिला पंचायत के सभागार में प्रशासकीय समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विधानसभा डबरा ग्रामीण के विधायक सुरेश राजे, जिला पंचायत की अध्यक्ष मनीषा भुजबल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष तिवारी, उप मुख्य कार्यपालन अधिकारी विजय दुबे, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष शान्तिशरण गौतम के साथ-साथ जिला पंचायत के सदस्य के रूप में गिरोज धाकड, सौरभ परिहार शत्रुधनसिंह यादव, भगवानलाल आदिवासी साहबसिंह गुर्जर एवं रानी कुशवाह उपस्थित रही। आयोजित बैठक मे गत कर्यावाही का अनमोदन के अतिरिक्त लोक स्वास्थ यांत्रिकी विभाग, विद्युत विभाग, खाद्य विभाग, स्वाथ्य विभाग, राजस्व विभाग, रुरबन मिशन आदि विभागों की समीक्षा की गई। खनिज विभाग की समीक्षा के दौरान अवैध उत्खनन के संबंध में विधायक राजे द्वारा पूछे गये प्रश्नों का उत्तर प्रदीप भूरिया खनिज अधिकारी द्वारा दिया गया। 

बैठक मे निर्णय लिया गया कि भविष्य में अवैध माईनिंग की जांच के समय संबंधित जनप्रतिनिधि को अनिवार्य रूप से अवगत कराया जावे। विधायक राजे द्वारा अवैध माइनिंग के संबंध में कई बिन्दु उठाये गये एवं कहा गया कि जनप्रतिनिधियों द्वारा की गई शिकायत पर तत्परता से प्रभावशाली कार्यवाही की जाये। तदोपरान्त ग्रामीण पेयजल की समीक्षा के दौरान जनप्रतिनिधियों द्वारा कहा गया कि ग्रामीण क्षेत्र के सभी हेण्डपम्प का संधारण वृहदरूप से अभियान के रूप में किया जावे जिन स्कूलों में पेयजल व्यवस्था से संबंधित कोई समस्या हो तो आगामी एक माह के अन्दर उन समस्त स्कूलों में पेयजल व्यवस्था सुधार करने हेतु निर्देश दिये गये। जलजीवन मिशन के अंतर्गत निर्माणाधीन योजनाओं में सीमेन्ट कन्क्रीट रोड एवं रेस्टोरेशन का कार्य सन्तोषजनक नहीं होने संबंधी की गई चर्चा पर समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि योजना हस्तांतरण के समय सीमेन्ट कन्क्रीट रेस्टोरेशन का अनिवार्य रूप से संतुष्टिपूर्ण निराकरण कराया जाये। 

खाद्य विभाग की समीक्षा के दौरान जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया गया कि ग्रामीण क्षेत्र में सरसों, गेहूं एवं चने के उपजिन का कार्य प्रारम्भ हो चुका है एवं वर्तमान में किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं आई है। पीडीएस की दुकानों के संबंध में चर्चा उपरान्त निर्णय हुआ कि यदि किसी पीडीएस दुकान पर खाद्य वितरण के संबंध में समस्या है तो फूड कन्ट्रोलर को अवगत कराया जाये जिससे संबंधित के विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही की जा सके। रूर्बन मिशन की समीक्षा के दौरान विजय दुबे उप मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ग्वालियर द्वारा रूर्बन मिशन से संबंधित प्रस्तुतिकरण किया गया। विधायक द्वारा रूर्बन मिशन द्वारा निर्मित स्थल निरीक्षण कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया। नवीन जिला पंचायत की गुणवत्ता के संबंध में उप मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ग्वालियर द्वारा अवगत कराया गया कि उक्त के संबंध में सीटीई को पत्र लिखा जा चुका है।

Comments