ओवैसी और दिग्गी पर बरसे शिवराज…

BJP की सरकार सभी धर्म के लिए है, लेकिन दंगा फैलाया तो छोडूंगा नहीं : CM

मध्य प्रदेश में खरगोन की घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ओवैसी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर जमकर बरसे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी की सरकार सभी धर्म, पंत और वर्ग की है। लेकिन यदि किसी ने दंगा फैलाया तो मामा किसी भी कीमत पर छोड़ेगा नहीं। राजधानी भोपाल में डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यमंत्री ने जनता से हनुमान जयंती, गुड फ्राइडे, ईद को प्रेम और भाईचारे के साथ मनाने की अपील की। सीएम ने कहा कि कुछ लोग षड्यंत्र कर रहे हैं। आग लग जाए और दंगे भड़क जाएं। खरगोन में क्या हुआ। उन्होंने कहा कि मेरे खरगोन और पूरे प्रदेश के बहनों और अपनी सुरक्षा और सम्मान के लिए कोई चिंतित न रहे। मैं साफ कह रहा हूं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ओवैसी साहब वहीं से चिल्ला रहे हैं, मध्य प्रदेश में ये हो रहा है। ये मेरा मध्य प्रदेश है। यहां सब सुरक्षित है। सरकार की नजर में सब बराबर है। किसी भी जाति के हो, किसी भी पंथ के हो, किसी भी धर्म के हो, किसी भी वर्ण के हो, किसी भी लिंग के हो। कोई भेदभाव नहीं, सब समान हैं, सब बराबर हैं। आप किसी जाति और धर्म के हों, यहां कार्रवाई होगी तो गड़बड़ करने वालों के खिलाफ होगी। उन्होंने कहा कि खरगोन में गरीबों के घर जल गए। उसमें अनुसूचित जाति के लोग भी थे। छोटे-छोटे मकान-घर जला दिए। ऐसे लोग जिन्होंने घर जला दिए उन पर कार्रवाई होना चाहिए या नहीं? दिग्विजय सिंह को उसमें भी दर्द होता है, कार्रवाई कैसे हो गई। झूठे फोटो पोस्ट कर रहे हैं पता नहीं कहां-कहां झंडा लगा दिया और बता दिया कि यह मध्य प्रदेश में लगा है। अरे झूठों कुछ तो शर्म करो। मैं फिर कह रहा हूं। दिग्गी राजा तुम कुछ भी कर लो, उनको तो तुम नहीं बचा सकते। सीएम ने कहा कि किसी ने अगर बेटी की तरफ गलत नजर से देखा, दुराचार किया तो मैंने किसी को नहीं छोड़ा। 

हमने धर्म नहीं देखा। आप अलग-अलग कार्रवाई देख लो। आप सिवनी की देख लो, चाहे अशोकनगर की देख लो। आगर जिले में एक अल्पसंख्यक बिटिया, वो भी मेरे लिए लाडली लक्ष्मी है; उसके साथ अगर गड़बड़ करने की कोशिश की तो भी बुल्डोजर चला है। रीवा में किसी ने संत का चोला पहनकर गड़बड़ की, तो उसको भी हमने नहीं छोड़ा। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीर्थ दर्शन योजना में पंच तीर्थों की यात्रा को भी सम्मलित करेंगे। सीएम ने कहा कि केवल महू में नहीं; चाहे दिल्ली हो, चाहे मुंबई हो, चाहे नागपुर हो (दीक्षा-भूमि), चाहे लंदन हो अगर पंचतीर्थ बनाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनाए। उन्होंने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर आर्थिक कल्याण योजना में 1 लाख तक का लोन दिया जाएगा, जिसके ब्याज की भरपाई सरकार करेगी।