जिले में वाहन चोरों की धरपकड़ हेतु प्रभावी कार्यवाही…

चोरी के 6 दो पहिया वाहनों सहित शातिर वाहन चोर गिरफ्तार

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत एक शातिर वाहन चोर, चोरी के वाहनों की डीलिंग करने आ रहा है। मुखबिर की सूचना पर से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अति. पुलिस अधीक्षक शहर पष्चिम सतेन्द्र सिंह तोमर को थाना कोतवाली की पुलिस टीम बनाकर मुखबिर के बताये अनुसार उक्त शातिर वाहन चोर की तस्दीक कर पकड़ने हेतु निर्देष किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में सीएसपी लष्कर आत्माराम शर्मा के मार्गदर्शन में उक्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी कोतवाली निरी. राजीव गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस टीम को वाहन चोर की तस्दीक कर पकड़ने हेतु भेजा गया। पुलिस टीम द्वारा सूर्यनारायण मंदिर तिराहा दौलतगंज पर पर चैकिंग प्रारंभ की गई। चैकिंग के दौरान पुलिस टीम को एक बिना नंबर की एक्टिवा आती दिखी, पुलिस चैकिंग को देखकर वाहन सवार द्वारा एक्टिवा छोड़कर भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस टीम को पकड़ लिया गया। पकडे़ गये संदिग्ध व्यक्ति से वाहन के संबंध में पूछताछ करने पर उसने उक्त वाहन चोरी का होना बताया। पुलिस टीम द्वारा की गई गहन पूछताछ में पकड़े गये शातिर वाहन चोर की निषादेही पर चोरी की 05 एक्टिवा व एक मोटर सायकिल बरामद की गई। 

पकड़े गये वाहन चोरों से पुलिस टीम द्वारा की गई पूछताछ में उसने बताया कि उसने कोतवाली, नयाबाजार, टापू मोहल्ला से उक्त वाहन चोरी किये थे करना बताया। तीन चोरी के वाहनों को उसके द्वारा कबाड़ी की दुकान पर काटना बताया। पकड़े गये वाहन चोर के विरूद्ध थाना कोतवाली में प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उसको विधिवत् गिरफ्तार किया गया। पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किये गये वाहन चोर से जिले में हुई अन्य वाहन चोरी की घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है तथा यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इस शातिर वाहन चोर द्वारा चोरी के वाहनों को कहां-कहां पर ठिकाने लगाया जाता था।