मुख्यमंत्री विद्युत बिल राहत योजना के तहत बाँटे प्रमाण-पत्र…

ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के 25000 उपभोक्ताओं के बिजली बिल माफ

ग्वालियर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने किसानों के हित मे क्रांतिकारी निर्णय लिए हैं। प्रदेश सरकार पूरी तरह किसानों के प्रति समर्पित है। सरकार ने अपने खजाने किसानों के लिए खुले रखे हैं। यह बात प्रदेश के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह ने कही। 

श्री कुशवाह शुक्रवार को ग्राम बेरजा में मुख्यमंत्री विद्युत बिल राहत योजना के तहत किसानों को प्रमाण-पत्र वितरित कर रहे थे। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने कहा प्रदेश सरकार ने अकेले ग्वालियर ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र के अतंर्गत ही  25 हज़ार से अधिक विद्युत उपभोक्ताओं के 27 करोड़ 55 लाख रुपये से अधिक के बिजली बिल माफ कर दिए हैं। इससे क्षेत्रीय किसानों को बड़ी राहत मिली है। उन्होंने कहा बिजली बिल माफ करने के साथ-साथ सरकार किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए भी कटिबद्ध है। 

इसी उद्देश्य से सरकार किसानों को बड़ा अनुदान देकर उद्यानिकी फसलें अपनाने के लिए प्रेरित कर रही है। श्री कुशवाह ने इस अवसर पर किसानों का आह्वान किया कि वे पारंपरिक खेती के साथ-साथ जैविक खेती और बागवानी भी करें।कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधिगण, ग्रामवासी, विद्युत बिल राहत योजना के लाभार्थी किसान और विद्युत वितरण कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।