यूक्रेन के मुद्दे पर बिना शर्त…

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को दिया पूरा समर्थन !

 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को यूक्रेन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिना शर्त समर्थन देने की पेशकश की। उन्होंने साथ ही अंतरराष्ट्रीय शांति तथा गैर-आक्रामकता संबंधी देश के रुख के अनुरूप संकट से उबरने के राष्ट्रीय संकल्प के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाने पर विचार करने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में, बनर्जी ने दोहराया कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों विशेष रूप से छात्रों को निकालने के संबंध में देश एकजुट है।

पत्र में कहा गया है, 'मैं आपसे मौजूदा अंतरराष्ट्रीय संकट के दौरान मेरे बिना शर्त समर्थन को स्वीकार करने और अंतरराष्ट्रीय शांति तथा गैर-आक्रामकता संबंधी देश के रुख के अनुरूप संकट से उबरने के राष्ट्रीय संकल्प के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाने पर विचार करने का आग्रह करती हूं।

बनर्जी ने कहा, 'दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र होने के नाते, भारत को दुनिया को शांतिपूर्ण समाधान देने के लिए आगे आना चाहिए और हमें ऐसा बिना किसी हिचकिचाहट के करना चाहिए।' उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के बाद से भारत अंतरराष्ट्रीय शांति, गैर-आक्रामकता और सीमा पार आक्रमण तथा हस्तक्षेप को खारिज किये जाने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा, 'मुझे यकीन है कि मौजूदा संकट के दौरान हमारे राजनयिक मामलों को संभालने में आप उन स्थायी सिद्धांतों के आधार पर हमारा नेतृत्व करेंगे।