बड़े सरकारी बकायादारों से जलकर वसूली में जुटा नगर निगम…

GRMC और अंचल के सबसे बड़े अस्पताल समूह JAH को थमाया कुर्की का नोटिस


ग्वालियर l नगर निगम अब बड़े सरकारी बकायादारों से जलकर वसूली में जुट गया है। जिससे निगम की आय में वृद्धि की जा सके, इसी कड़ी में नगर निगम ने GRMC ( गजराराजा मेडिकल कॉलेज) और अंचल के सबसे बड़े अस्पताल समूह जयारोग्य हॉस्पिटल को जलकर की बकाया राशि भुगतान के लिए कुर्की का नोटिस थमाया है। यह राशि तकरीबन चार करोड़ रुपए बताई गई है मेडिकल कॉलेज पर डेढ़ करोड़ और जयारोग्य अस्पताल पर जलकर का लगभग ढाई करोड रुपए बकाया है।

इस बकाया राशि की वसूली के लिए निगम के द्वारा कई बार अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी किए गए लेकिन अस्पताल प्रबंधन की तरफ से जलकर की राशि जमा नहीं कराई गई। ऐसे में अब निगम ने मेडिकल कॉलेज के डीन और जयारोग्य सुप्रिडेंट के खिलाफ कुर्की वारंट जारी किए हैं। नोटिस में कहा गया है कि क्यों न उनकी सरकारी गाड़ी ऑफिस की संपत्ति को कुर्क कर यह राशि वसूली जाए।

नगर निगम कमिश्नर किशोर कन्याल का कहना है कि चाहे निजी भवन हो या सरकारी सभी को समय पर जलकर सहित अन्य करों का भुगतान करना होगा तभी शहर का विकास संभव है इसी कड़ी में यह नोटिस जारी किए गए हैं। गौरतलब है कि इसके पहले जीवाजी यूनिवर्सिटी और ग्वालियर विकास प्राधिकरण को भी नगर निगम नोटिस थमा चुका है।