मुरैना शहर में इफको द्वारा 6 से 9 मार्च 2022 तक...

कलेक्टर ने सांसद नेत्र शिविर के लिये अधिकारियों को सौंपे दायित्व

 

मुरैना। मुरैना शहर में इफको द्वारा 6 से 9 मार्च 2022 तक सांसद नेत्र शिविर का आयोजन किया जाना है। इन शिविरों में मरीजों का परीक्षण विकासखण्ड स्तरीय जांच शिविर में किया जायेगा। शिविर में ऑपरेशन के लिये चयनित मरीजों का ऑपरेशन हेतु बस द्वारा जिला चिकित्सालय मुरैना में लाया जायेगा। इसके लिये कलेक्टर बी.कार्तिकेयन ने शिविरों की तैयारियों के लिये अधिकारियों को व्यवस्थायें सौंपी है। जारी आदेश में बताया है कि पुलिस अधीक्षक सुरक्षा व्यवस्थाओं के लिये आवश्यक बल उपलब्ध करायेंगे।

आवश्यक सफाई व्यवस्था प्रत्येक फ्लोर पर करने के लिये आयुक्त नगर निगम, विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने के लिये विद्युत मंडल के कार्यपालन यंत्री, चिकित्सालय में ऑपरेशन एवं पोस्ट ओपीडी हेतु एवं पंचायती धर्मशाला में प्री-ओपीडी हेतु डॉक्टरों, नर्स एवं अन्य स्टाफ की शिफ्टवार 24 घंटे की ड्यूटी लगाना तथा तीनों स्थानों पर संपूर्ण चिकित्सकीय कार्य का निरीक्षण एवं मॉनीटरिंग के लिये सीएमएचओ एवं समस्त ब्लॉक स्तर पर ब्लॉक मेडीकल ऑफीसर को दायित्व सौंपे है। यह अपने-अपने क्षेत्र में कंट्रॉल रूम स्थापित करेंगे और आने वाले मरीजों का प्राथमिक परीक्षण कर ऑपरेशन योग्य चिन्हित मरीजों को जिला मुरैना बस द्वारा भेजेंगे।

कलेक्टर ने बताया कि ओपीडी 6 मार्च को जिला चिकित्सालय, बानमौर, कैलारस और सबलगढ़ में होगी। इनके ऑपरेशन जिला चिकित्सालय मुरैना में 7 मार्च को किये जायेंगे। इसी प्रकार 7 मार्च को ओपीडी जिला चिकित्सालय, जौरा, पहाड़गढ़ और रिठौराकलां में होगी। इनके ऑपरेशन जिला चिकित्सालय में 8 मार्च को होंगे। 8 मार्च को ओपीडी जिला चिकित्सालय, अम्बाह, पोरसा, ओरेठी और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खड़ियाहार में होगी। इन मरीजों के ऑपरेशन जिला चिकित्सालय में 9 मार्च को किये जायेंगे।