लश्कर और टीआरएफ के 2 आतंकी ढेर…

श्रीनगर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी  2 लोकल आतंकी मारे


श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। श्रीनगर में हुए एनकाउंटर में लश्कर ए तैयबा और टीआरएफ के 2 लोकल आतंकी मारे गए हैं। ये दोनों आतंकी सिविलियन्स की हत्या समेत कई अपराधों में शामिल थे। ये जानकारी आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने दी है। आतंकियों के साथ इस मुठभेड़ के दौरान हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। आतंकियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है। बता दें कि आतंकियों के साथ ये मुठभेड़ श्रीनगर के रैनावारी एरिया में हुई है। पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। 

इस मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकी की पहचान रईस अहमद भट्ट के रूप में हुई है। वह पहले एक पत्रकार था और अनंतनाग में एक ऑनलाइन न्यूज पोर्टल  'ValleyNews Service' चला रहा था। वह साल 2021 में आतंकियों के प्रभाव में आया। उसके खिलाफ पहले से आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की वजह से 2 एफआईआर रजिस्टर्ड थीं। ये जानकारी कश्मीर जोन की पुलिस ने दी है। गौरतलब है कि सेना द्वारा आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है, जिससे आतंकी बौखलाए हुए हैं और सेना पर हमले की साजिश रचते रहते हैं। 

बीते मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के सोपोर में एक महिला ने सीआरपीएफ के कैंप पर पेट्रोल बम से हमला किया था। इस हमले का वीडियो इंटरनेट पर भी वायरल हुआ था। मलावर महिला ने बुर्का पहन रखा था और मंगलवार शाम करीब 7 बजे महिला ने शिविर पर हमला किया। हालांकि सीआरपीएफ ने इस हमले से हुई आगजनी पर काबू पा लिया। मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने इस हमले की पुष्टि नहीं की है। इससे पहले 12 मार्च को भी पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग जगहों पर हुए एनकाउंटर में 4 आतंकियों को मार गिराया था।