ऊर्जा मंत्री ने 1153 हितग्राहियों को वितरित की राशन की पात्रता पर्ची...

आपका सेवक आपकी सेवा पूरी ईमानदारी से करेगा : श्री तोमर

 


ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने 38 नम्बर कार्यालय पर राशन की पात्रता पर्ची, हाथठेला, कामकाजी, पेंशन के पात्र हितग्राहियों को कार्ड वितरित करते हुए कहा कि आपका सेवक आपकी सेवा पूरी ईमानदारी से करेगा। गरीब, बेसहारा, जरूरतमंद एवं पंक्ति के अंतिम छोर के व्यक्ति का जीवन कल्याण ही देश की प्रगति का मार्ग है। उन्होंने कहा कि 15 हजार से अधिक परिवारों को राशन की पात्रता पर्ची वितरण की जा चुकी हैं। मेरा प्रयास है कि क्षेत्र में कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा न रहे व उनको नि:शुल्क इलाज की सुविधा मिले।

इसके साथ ही सभी को शहर को स्वच्छ बनाये रखने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि आपने मुझे सेवा का अवसर दिया है तो मेरा कर्तव्य है कि मैं घर-घर जाकर आपकी सेवा करूं, इसके लिए में हमेशा तत्पर रहता हूँ। मेरे क्षेत्र में कोई व्यक्ति किसी भी कार्य के लिए परेशान न हो इसके लिए कार्यालय पर केंप आयोजित किये जा रहे हैं। साथ ही आपके घर के नजदीक भी कैंप लगाकर आमजन की समस्याओं को सुनकर उनका तत्काल निराकरण करने के साथ शासन की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।


साथ ही कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर किया जा रहा है। नई संजीवनी क्लीनिक के साथ-साथ उप स्वास्थ्य केन्द्र बनाये जा रहे हैं। जहां आप निशुल्क इलाज करा सकेगें। उन्होंने कहा कि गरीब का बेटा-बेटी भी अच्छे स्कूल में नि:शुल्क पढ़ सके इसके लिये उपनगर ग्वालियर में पटेल विद्यालय व कन्या विद्यालय किलागेट सीएम राइज स्कूल बनने जा रहे हैं। जिसमे क्षेत्र के नौनिहालों को प्राइवेट स्कूल से वेहतर सुविधायें व शिक्षा दी जाएगी।

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने वार्ड एक से 17, 31, 32, 33 एवं 36 की राशन की पात्रता पर्ची 354 व हाथठेला व कामकाजी 476, भवन संनिर्माण कर्मकार मंडल कार्ड 141, आयुष्मान कार्ड 95 व पेंशन के 87 कुल 1153 पात्र हितग्राहियों को वितरित किये। इसके साथ ही कार्यालय पर आमजन अपनी-अपनी समस्यायें लेकर आये तो उनकी समस्या श्री तोमर ने बारी-बारी से सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यालय पर आने वाली समस्याओं का निराकरण समय सीमा में किया जाए। इस कार्य में लापरवारी वर्दाश्त नही की जायेगी।