MPCCI के प्रतिनिधि मण्डल ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री से भेंट कर सौंपा ज्ञापन…

हुंडी दलाल सट्टा कारोबारी आशू गुप्ता के विरुद्ध जाँच हेतु गठित हो SIT : MPCCI

 

ग्वालियर। MPCCI के प्रतिनिधि मण्डल ने आज प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से भेंट कर, उन्हें अवगत कराया कि हुंडी दलाल सट्टा कारोबारी आशू गुप्ता द्वारा शहर के अनेक व्यवसाईयों के साथ धोखाधड़ी करके कई लोगों का पैसा हड़प कर लिया गया है और इस पैसे को अपने मित्रों एवं रिश्तेदारों सहित राजनैतिक संरक्षण प्राप्त सटोरियों को सौंपकर बेनामी सम्पत्ति अर्जित की गई है।

प्रतिनिधि मण्डल ने ऊर्जा मंत्री से माँग की है कि उपरोक्त प्रकरण में शामिल लोगों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही हेतु एसआईटी का गठन किया जाए और जिन लोगों को आशू गुप्ता द्वारा पैसा ट्रांसफर किया गया है तथा बेनामी सम्पत्ति अर्जित की गई है, उन सभी के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कर, नगदी  सम्पत्ति को जप्त किया जाए। प्रतिनिधि मण्डल ने माननीय मंत्री महोदय को अवगत कराया कि हमारे द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, ग्वालियर से इस संबंध में भेंट कर शिकायत की गई। पुलिस द्वारा व्यवसाईयों की शिकायत पर मुख्य आरोपी आशू गुप्ता एवं उसके साथी दो सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, परन्तु इस प्रकरण में अन्य कई नाम शामिल होने की प्रबल संभावना है।

इसलिए यह आवश्यक है कि इस प्रकार के प्रकरणों पर समय रहते सख्त कार्यवाही नहीं की गई, तो ग्वालियर के व्यवसाईयों उद्योगपतियों के लिए यह एक अपूरणीय क्षति होगी। उपरोक्त प्रकरण में शामिल कुछ लोगों को राजनैतिक संरक्षण प्राप्त होने की संभावना भी पीड़ित व्यवसाईयों द्वारा व्यक्त की जा रही है। प्रतिनिधि मण्डल ने ऊर्जा मंत्री से अनुरोध किया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आप चर्चा कर, उपरोक्त प्रकरण की जाँच हेतु एसआईटी का गठन कराकर, प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित कराने में सहयोग प्रदान करें, ताकि प्रदेश स्तर पर एक संदेश जाए और भविष्य में कोई भी व्यक्ति इस प्रकार धोखाधड़ी विश्वासघात व्यवसाईयों के साथ नहीं कर सके।

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री, प्रद्युम्न सिंह तोमर ने प्रतिनिधि मण्डल से कहाकि मैं, इस प्रकरण पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं पुलिस महानिदेशक से बात करूँगा और इस पर ठोस कार्यवाही हो, इसका हरसंभव प्रयास करूँगा। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से भेंट करने वाले प्रतिनिधि मण्डल में एमपीसीसीआई के अध्यक्षविजय गोयल एवं मानसेवी सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल सहित कार्यकारिणी सदस्य मनीष बांदिल, सदस्य/व्यवसाई, नन्दलाल जैसवानी, दीपक बंसल, बंटी अग्रवाल आदि शामिल थे।