लाउडस्पीकर से अजान होने पर रतलाम में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जताई आपत्ति…

हिजाब के बाद अब MP में हुई अजान विवाद की एंट्री

 

रतलाम। मध्यप्रदेश में हिजाब के बाद अब अजान विवाद की एंट्री हो गई है। रतलाम में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर से अजान होने पर आपत्ति जताई है। साथ ही एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक युवक कह रहा है कि उन्होंने मस्जिद के सामने वाली इमारत पर लाउडस्पीकर लगा दिए हैं। अब से जब-जब अजान होगी, हम भी लाउडस्पीकर से तेज गाने बजाए जाएंगे। VIDEO जिले के रावटी इलाके का है।

इस VIDEO में युवक कहता है कि रावटी की मस्जिद में अजान को लेकर पुलिस में अर्जी देने के बाद भी लाउडस्पीकर से अजान बजाई जा रही है। हमने भी इसका उपाय खोज लिया है। हमने मस्जिद की सामने वाली इमारत में लाउडस्पीकर लगा दिए हैं। जब-जब अजान होगी, हम लाउडस्पीकर बजाएंगे। ये संदेश पूरे हिंदुस्तान में जाना चाहिए। VIDEO सामने आने पर पुलिस रावटी गांव पहुंची। मुस्लिमों से मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज कम करने का आग्रह किया। साथ ही सामने वाली इमारत पर स्थानीय लोगों द्वारा लगाए गए लाउडस्पीकर भी हटवा दिए।

रतलाम के अलावा कई अन्य शहरों में भी लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर आपत्ति जताने की बात सामने आई हैं। हिंदू जागरण मंच ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर खंडवा, बड़वानी, धार और उज्जैन के थानों में भी इसी तरह की अर्जियां दी हैं। मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर रोक लगाने की मांग की है। आवेदन में सऊदी अरब के जून 2021 के एक फैसले का उल्लेख किया गया, जिसमें अत्यधिक शोर की शिकायतों के बाद मस्जिद के लाउडस्पीकर की आवाज को कम किया गया था।